वित्तीय स्थिति: शेयरधारकों ने दी बायजू की व‍ित्तीय वर्ष 22 ऑडिटेड वित्तीय को मंजूरी

शेयरधारकों ने दी बायजू की व‍ित्तीय वर्ष 22 ऑडिटेड वित्तीय को मंजूरी
वित्तीय वर्ष 2022 के लिए कंपनी की ऑडिटेड वित्तीय स्थिति को मंजूरी दे दी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एडटेक प्रमुख बायजू के शेयरधारकों ने अपनी हाई-वोल्टेज वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में वित्तीय वर्ष 2022 के लिए कंपनी की ऑडिटेड वित्तीय स्थिति को मंजूरी दे दी है। एजीएम ने बायजू के वैधानिक लेखा परीक्षक के रूप में बीडीओ इंटरनेशनल की एक सदस्य फर्म एमएसकेए एंड एसोसिएट्स की पुनर्नियुक्ति पर एक प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। कंपनी ने एक बयान में कहा,“बायजू की मूल कंपनी, थिंक एंड लर्न ने अपनी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) आयोजित की, इसमें करीब 60 शेयरधारक उपस्थित थे। इसमें वित्त वर्ष 2022 के खातों सहित सभी प्रस्ताव पारित किए गए।”

बीडीओ को कंपनी के वैधानिक लेखा परीक्षक के रूप में फिर से नियुक्त किया गया। कंपनी के “संस्थापक बायजू रवीन्द्रन ने व्यापार की स्थिति और इसकी चुनौतियों के बारे में बताते हुए एजीएम का शुभारंभ किया। इंडिया के मुख्य वित्तीय अधिकारी नितिन गोलानी ने ऑडिट के बारे में जानकारी दी, जबकि सीईओ अर्जुन मोहन ने व्यावसायिक अपडेट और योजनाएं प्रदान कीं।''

ऑडिटर बीडीओ ने बाद में कंपनी की तीन घंटे तक चली इंटरैक्टिव बैठक समाप्त होने से पहले शेयरधारकों के सभी सवालों के जवाब दिए। पिछले महीने, एडटेक प्रमुख ने वित्त वर्ष 2022 के लिए अपने साल भर के विलंबित ऑडिटेड वित्तीय खातों को बंद करने की घोषणा की थी।

जबकि वित्त वर्ष 2022 में राजस्व बढ़कर 3,569 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2021 में 1,552 करोड़ रुपये था, परिचालन घाटा वित्त वर्ष 2012 में 2,253 करोड़ रुपये से कम होकर वित्त वर्ष 2011 में 2,406 करोड़ रुपये हो गया।

सूत्रों के मुताबिक, बायजू को आयकर विभाग और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ-साथ कर्मचारियों और विक्रेताओं का बकाया चुकाने के लिए कम से कम 500-600 करोड़ रुपये की जरूरत है। बीसीसीआई बायजू की मूल कंपनी थिंक एंड लर्न को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में ले गई है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story