दिल्ली पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पी रहे 201 लोगों को हिरासत में लिया

  • सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन
  • 201 लोग हिरासत में
  • शराब पीने के खिलाफ दो दिवसीय विशेष अभियान
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब का सेवन करने के आरोप में 201 लोगों को हिरासत में लिया है। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) हर्षवर्धन के अनुसार, शनिवार और रविवार को द्वारका क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने के खिलाफ दो दिवसीय विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान 201 लोगों को पकड़ा गया और 40-ए आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा, इसका मकसद सभी के लिए सुरक्षित सार्वजनिक स्थान बनाना था। टीमों का गठन संबंधित स्टेशन हाउस अधिकारियों की देखरेख में और द्वारका जिले में सहायक पुलिस आयुक्तों की देखरेख में किया गया था।

आबकारी अधिनियम के अनुसार, सार्वजनिक रूप से शराब पीते हुए पकड़े जाने पर 5,000 रुपये का जुर्माना देना पड़ता है और सार्वजनिक रूप से उपद्रव करने वाले को भी 10,000 रुपये का जुमार्ना और छह महीने की कैद की सजा दी जाती है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 May 2023 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story