भीषण आग: हैदराबाद के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 9 लोगों की मौत, राहत-बचाव का काम जारी

हैदराबाद के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 9 लोगों की मौत, राहत-बचाव का काम जारी
  • हैदराबाद में बड़ा हादसा
  • केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 9 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। दक्षिण राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है। राजधानी में स्थित एक रासायनिक गोदाम में भीषण आग लग गई है जिसकी वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है। आग इतनी भीषण थी कि चार मंजिलों तक फैल गई है। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने घटना स्थल का दौरा किया है।

घटना स्थल पर पहुंचे रेड्डी ने कहा, "पटाखों के कारण ये हादसा हुआ है। हैदराबाद शहर में पिछले 2-3 सालों में खासकर मेरे संसदीय क्षेत्र में कई हादसे हुए हैं। इस तरह के हादसे वाणिज्यिक और आवासीय क्षेत्रों में अवैध गोदाम होने की वजह से बार-बार हो रहे हैं। सरकार हादसे के समय कहती है कि हैदराबाद में कोई अवैध गोदाम नहीं रहने दिया जाएगा लेकिन हादसे के बाद स्थित वैसी ही बनी रहती है।"

रसायनों का भंडारण अवैध रूप से...

घटना हैदराबाद (टीएस) के नामपल्ली पुलिस स्टेशन सीमा के अंतर्गत आने वाली गोदाम में हुई है। आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकल गाड़ियों मौके पर मौजूद हैं। इस हादसे पर डीजी (फायर सर्विसेज) नागी रेड्डी का कहना है, "इमारत में रसायनों का भंडारण अवैध रूप से किया गया होगा। उन्होंने आगे बताया कि, इमारत के स्टिल्ट एरिया में रसायन जमा किए गए थे और आग इन रसायनों के कारण लगी थी। कुल 21 लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों का इलाज चल रहा है। सभी लोगों को अपार्टमेंट बिल्डिंग से बचा लिया गया है।

कैसे लगी आग?

शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि आग की शुरुआत कार रिपेयरिंग के दौरान स्पार्किंग से हुई। आग पर काबू पा लिया गया है और घालयों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।


Created On :   13 Nov 2023 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story