दैनिक भास्कर हिंदी: स्वतंत्रता दिवस से पहले राजस्थान में मिले पाकिस्तानी गुब्बारे, लिखा है पाकिस्तान आई लव

September 8th, 2018

हाईलाइट

  • स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान की ओर से गुब्बारे आने का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा।
  • गुब्बारे पर आई लव पाकिस्तान लिखा हुआ है।
  • यह मामला राजस्थान के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर और रायसिंहनगर से सामने आया है।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान की ओर से गुब्बारे आने का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। गुब्बारे पर आई लव पाकिस्तान लिखा हुआ है। यह मामला राजस्थान के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर और रायसिंहनगर से सामने आया है। रायसिंहनगर के पास गांव ठंडी के सरकारी स्कूल के पास भी पाकिस्तान से आया एक गुब्बारा मिला। स्थानीय लोगों ने जब ऐसे गुब्बारे देखे तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

बता दें कि रविवार को भी पदमपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां एक खेत में पाकिस्तान के 8 गुबारे और एक पाकिस्तानी झंडा मिला था। इसके बाद लगातार दूसरे दिन भी गुब्बारे आने का सिलसिला चलता रहा। सोमवार की सुबह रायसिंहनगर में एक स्कूल के पास पाकिस्तान आई लव लिखा हुआ गुब्बारा मिला।

रायसिंहगनर SHO माजिद खान ने गुब्बारे को जब्त कर लोगों से पूछताछ शुरु कर दी है। माजिद ने बताया कि हमें इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों के द्वारा पता चला था। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच पुलिस और सीआईडी के अधिकारी साथ मिलकर कर रहे हैं।

पदमपुर थाने के एसएचओ रमेश्वर लाल ने बताया, 'उन गुब्बारों पर जो मोहर लगी थी, उसमें उर्दू में 'आजादी मुबारक' लिखा है और पाकिस्तान के बहावलपुर का पता लिखा है।' उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस और इंटेलिजेंस अफसरों की संयुक्त टीम जांच कर रही है।

सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि पाकिस्तान में हाल ही में आम चुनाव हुए हैं। साथ ही उनका स्वतंत्रता दिवस भी नजदीक है। ऐसे में सामान्यतया लोग गुब्बारे उड़ा रहे होंगे, जो कि हवा का दबाव कम होने पर पाक सीमा के नजदीक होने से श्रीगंगानगर के सीमावर्ती गांवों में गिर रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि पिछली बार भी पाक के बहावलपुर की बर्फ फैक्ट्री के मालिक ने पाक स्वतंत्रता दिवस पर ऐसे ही गुब्बारे उड़ाए थे। गौरतलब है कि श्रीगंगानगर जिला भारत-पाकिस्तान की इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्थित है।

खबरें और भी हैं...