comScore

भाजपा संसदीय दल की बैठक खत्म, अविश्वास प्रस्ताव जीतने के लिए पीएम मोदी का सम्मान

August 01st, 2018 08:38 IST

हाईलाइट

  • सदन में मंगलावार को भी विपक्ष का हंगामा जारी।
  • भाजपा संसदीय की बैठक में पीएम मोदी का सम्मान।
  • ममता करेंगी राजनाथ से मुलाकात।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। संसद में मॉनसून सत्र के बीच मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक के दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर मिली जीत के लिए सम्मानित किया गया। संसदीय दल की बैठक में पहली बार मंच पर कुर्सियां दिखाई दी जो पीएम समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह, आडवाणी, सुषमा, राजनाथ, गडकरी और अंनत कुमार के लिए थी। अबतक सभी नेता मंच के सामने पंक्तियों में बैठते थे और केवल संबोधन के लिए मंच पर जाते थे।

सोमवार को सदन में हुआ हंगामा आज भी जारी
असम में 30 जुलाई को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का फाइनल ड्राफ्ट जारी हुआ था, जिस पर सोमवार को सदन में कांग्रेस, सपा और टीएमसी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही बेनतीजा दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी थी। आज मंगलवार को भी सदन में विपक्ष का जोरदार  हंगामा जारी है। मॉनसून सत्र को पहली बार हंगामे की वजह से 3 बार स्थगित करना पड़ा है।

मोदी ने सांसद को पैर छूने से रोका
पीएम मोदी कई बार नेताओं और कार्यकर्ताओं को उनके पैर न छूने की हिदायत दे चुके हैं, लेकिन आज फिर बीजेपी के एक सांसद ने संसदीय दल की बैठक के दौरान पीएम मोदी के पैर छूने की कोशिश की लेकिन मोदी ने उन्हें पहले ही रोक दिया।

मामता का सरकार पर हमला जारी
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने ऐसे लोगों को लिस्ट में शामिल नहीं किया, जिनसे उन्हें वोट नहीं मिलते। ममता ने कहा कि लिस्ट में कई बंगालियों के नाम नहीं हैं। तीन दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी मंगलवार को राजनाथ सिंह और सोनिया गांधी से मिलेंगी। ममता यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी से भी मुलाकात करेंगी। वहीं, पश्चिम बंगाल में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि अगर राज्य में उनकी सरकार आती है तो वो पश्चिम बंगाल में भी NRC लागू करवाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, 'जिनके साथ अन्याय हुआ है, कांग्रेस नेता उनकी मदद करें', राहुल ने कहा कांग्रेस के लिए जाति, लिंग या धर्म मायने नहीं रखता।

कमेंट करें
6afZQ