comScore

PM मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा सप्ताह शुरू', शाह-नड्डा ने एम्स में बांटे फल

September 14th, 2019 18:10 IST
PM मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा सप्ताह शुरू', शाह-नड्डा ने एम्स में बांटे फल

हाईलाइट

  • 17 सितंबर को है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन
  • पीएम मोदी के जन्मदिन सप्ताह को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी
  • शनिवार सुबह एम्स में अमित शाह ने सेवा सप्ताह अभियान की शुरुआत

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन (17 सितंबर) को बीजेपी 14 से 20 सितंबर तक 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही है। आज (शनिवार) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंच कर 'सेवा सप्ताह' का शुभारंभ किया। दोनों नेताओं ने वहां बच्चों को फल बांटे और अस्पताल परिसर में सफाई की। शाह और नड्डा के अलावा बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता और विजय गोयल भी एम्स में मरीजों से मिले। 

इस मौके पर अमित ने कहा कि, देशभर के भाजपा कार्यकर्ता आज से सेवा सप्ताह मनाना शुरू करेंगे। हमारे प्रधानमंत्री ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा और गरीबों के काम करने समर्पित कर दिया। इसलिए यह उचित है हम उनके जन्मदिन के सप्ताह को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाएं।

वहीं गृहमंत्री शाह ने ट्विटर के माध्यम से भी जनता को इस मुहिम से जुड़ने की अपील की। उन्होंने लिखा, मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि 14 से 20 सितंबर 2019 तक चलने वाले इस सेवा सप्ताह में स्वच्छता ही सेवा, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण और संवर्धन के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाएं और इस अभियान में भागीदार बने।

पीएम के जीवन की उपलब्धियों की लगेगी प्रदर्शनी

बता दें सेवा सप्ताह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन की उपलब्धियों की जगह-जगह प्रदर्शनी लगाई जाएगी। वहीं ब्लड डोनेशन कैंप, फल वितरण, स्वच्छता अभियान, जल संरक्षण कार्यक्रम चलाए जाएंगे। प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाएगा। भाजपा के सभी सांसद, विधायक और केंद्रीय मंत्री अपने क्षेत्रों में सेवा सप्ताह कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

कमेंट करें
nzNRQ