दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा कोटा अस्पताल में बच्चों की मौत पर राजनीति न करे : कांग्रेस

January 3rd, 2020

हाईलाइट

  • भाजपा कोटा अस्पताल में बच्चों की मौत पर राजनीति न करे : कांग्रेस

नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आगाह किया है कि वह राजस्थान के कोटा जिले में जेके लोन अस्पताल में हुई बच्चों की मौत पर राजनीति न करे। यहां अभी तक 104 बच्चों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, पार्टी (भाजपा) मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। इस मामले में राजनीति नहीं की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री (अशोक गहलोत) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को राज्य में आने का निमंत्रण दिया है।

पांडे ने कहा, अस्पताल में हुई बच्चों की मौत का हमें दुख है। मुख्यमंत्री भी दुखी हैं और उन्होंने स्वास्थ मंत्री को कोटा भेजा है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को अविनाश पांडे को तलब कर इस मामले पर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने पार्टी के मुख्यमंत्री को निर्देश दिया था कि वे इस मामले में कार्य और जरूरी इंतजाम करें, ताकि इस प्रकार की घटना को रोका जा सके।

हर तरफ से आलोचनाओं का सामना कर रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा, मैं केंद्र सरकार के विशेषज्ञ प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करता हूं और राज्य सरकार राजस्थान को निरोगी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। बच्चों की मौतों के प्रति सरकार संवेदनशील है और इस मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। कोटा में मृत्यु दर में कमी आई है।

गहलोत ने यह भी कहा कि जब वह 2011 में सत्ता में थे, तब उन्होंने अस्पताल में आईसीयू यूनिट का निर्माण कराया था।