comScore

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने PM मोदी से मुलाकात की, कोविड संकट पर हुई चर्चा

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने PM मोदी से मुलाकात की, कोविड संकट पर हुई चर्चा

हाईलाइट

  • सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की
  • कोविड प्रबंधन में मदद के लिए सेना की ओर की जा रही विभिन्न पहलों पर चर्चा की
  • सेनाध्यक्ष ने पीएम को बताया कि सेना का मेडिकल स्टाफ विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कोविड प्रबंधन में मदद के लिए सेना की ओर की जा रही विभिन्न पहलों पर चर्चा की। इस दौरान सेनाध्यक्ष ने पीएम को बताया कि सेना के मेडिकल स्टाफ को विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने पीएम को यह भी बताया कि सेना देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है।

सेनाध्यक्ष ने पीएम को अवगत कराया कि सेना जहां भी संभव हो पा रहा है वहां नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि नागरिक अपने नजदीकी सेना अस्पतालों का रुख कर सकते हैं। सेनाध्यक्ष ने पीएम को बताया कि आर्मी ऑक्सीजन टैंकरों के इंपोर्ट को मैनेज करने के लिए मैनपावर के साथ मदद कर रही है जहां विशेष कौशल की आवश्यकता होती है। इससे पहले पीएम मोदी वायुसेना प्रमुख और सीडीएस बिपिन रावत के साथ भी मुलाकात कर चुके हैं।

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन टैंकरों और अन्य आवश्यक सामग्री के ट्रांसपोर्टेशन में ऑपरेशन की स्पीड, स्केल और सेफ्टी को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया था। पीएम ने यह भी कहा था कि कोविड से जुड़े ऑपेरेशन में जुड़े एयरफोर्स कर्मी खुद को संक्रमण से सुरक्षित रखने की कोशिश करें। पीएम ने वायुसेना कर्मियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली थी। 

वहीं एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पीएम को वैक्सीनेशन के बारे में बताया था। उन्होंने ये भी बताया था कि भारतीय वायुसेना के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों में कोविड फैसिलिटी को बढ़ाया गया है। जहां संभव हो पा रहा है वहां आम नागरिकों को भी अनुमति दी गई है।

कमेंट करें
BRLNQ