‘अली बजरंगबली’ विवाद: सीएम आदित्यनाथ का EC को जवाब- अब नहीं दूंगा ऐसे बयान

‘अली बजरंगबली’ विवाद: सीएम आदित्यनाथ का EC को जवाब- अब नहीं दूंगा ऐसे बयान
हाईलाइट
  • अली-बजरंगबली वाले बयान पर सीएम योगी ने EC को सौंपा जवाब।
  • योगी ने कहा था
  • अगर कांग्रेस-बीएसपी-एसपी को 'अली' पर विश्वास है तो हमें बजरंगबली पर है।
  • योगी ने जवाब में कहा- भविष्य में ऐसा कोई बयान नहीं दूंगा।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘अली बजरंगबली’ वाले अपने बयान पर विवाद के बाद चुनाव आयोग को जवाब सौंपा है। सीएम योगी ने चुनाव आयोग से कहा है कि, इस बयान के पीछे उनकी मंशा गलत नहीं थी, फिर भी वह भविष्य में ऐसा कोई बयान देने से परहेज करेंगे। सीएम योगी के अली बजरंगबली के बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर EC ने जारी किया था नोटिस 
दरअसल मेरठ में एक चुनावी रैली में सीएम योगी ने कहा था, अगर कांग्रेस और बीएसपी-एसपी को "अली" पर विश्वास है तो हमें भी बजरंगबली पर विश्वास है। उनके इस बयान को लेकर खड़े हुए विवाद के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था। चुनाव आयोग ने सीएम योगी को प्रथम दृष्टया धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर यह नोटिस भेजा था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मुख्य चुनाव अधिकारी को अपना जवाब सौंपा है।

बयान पर मंशा गलत नहीं थी- योगी
सीएम योगी ने कहा, अली-बजरंगबली वाले बयान पर उनकी मंशा गलत नहीं थी। नोटिस के बाद वह आयोग को विश्वास दिलाते हैं कि भविष्य में पूरा ध्यान रखेंगे। हालांकि अब निर्वाचन आयोग तय करेगा कि वो योगी के इस जवाब से सन्तुष्ट है या नहीं।

मायावती ने भी चुनाव आयोग को भेजा जवाब
वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में अपना जवाब नई दिल्ली में चुनाव आयोग को भेज दिया है। मायावती को देवबंद में उनके भाषण में मुसलमानों से किसी विशेष पार्टी को वोट न देने की अपील करने के लिये चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था। प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि बसपा प्रमुख ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

मुस्लिम वोटरों को लेकर दिया था बयान
बता दें कि यूपी के देवबंद में महागठबंधन की रैली में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिम मतदाताओं को आगाह करते हुए कहा था, किसी भी हालत में आपको अपना वोट बंटने नहीं देना है। इस हालत में नहीं है कि वो बीजेपी को चुनौती दे सके, जबकि महागठबंधन बीजेपी को जोरदार टक्कर देने की हालत में है, इसलिए मुसलमानों को अपना वोट बिखरने नहीं देना चाहिए।


 

Created On :   13 April 2019 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story