दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल से मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

Delhi Police arrested the main accused from West Bengal
दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल से मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
जहांगीरपुरी हिंसा दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल से मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • फरीद पर जहांगीरपुरी में हिंसा भड़काने का आरोप है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पश्चिम बंगाल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसे जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हुई सांप्रदायिक हिंसा का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान फरीद उर्फ नीलू के रूप में हुई है, जिसे पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के तामलुक में उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि स्पेशल सेल की एक टीम पहले ही आरोपियों के साथ पश्चिम बंगाल से दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है।

सूत्रों ने आगे बताया कि फरीद पर जहांगीरपुरी में हिंसा भड़काने का आरोप है। सूत्रों ने कहा, हिंसा के तुरंत बाद, वह दिल्ली छोड़ गया और गिरफ्तारी से बचने के लिए पश्चिम बंगाल चला गया। 16 अप्रैल को एक हनुमान जयंती जुलूस के दौरान उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में सांप्रदायिक झड़पें हुई थीं, जिसमें 8 पुलिसकर्मियों सहित नौ लोग घायल हो गए थे। पुलिस अब तक दो नाबालिगों को पकड़ने के अलावा 39 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि गिरफ्तार व्यक्ति के एक रिश्तेदार पर पथराव कर एक पुलिस निरीक्षक को घायल करने के आरोप हैं।

सांप्रदायिक झड़पों की चल रही जांच में कई आरोपियों के विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल होने का खुलासा हुआ है। जांच का फोकस फिलहाल मुख्य आरोपी एमडी अंसार पर है, जिसकी लग्जरी जीवन शैली की तस्वीरों ने दिल्ली पुलिस को इस मामले में ईडी की मदद लेने के लिए मजबूर कर दिया है। सूत्रों ने दावा किया कि फरीद का अंसार से कुछ संबंध था।

(आईएएनएस)

 

Created On :   28 April 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story