दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी प्रारंभिक रिपोर्ट

Delhi Police submits preliminary report to Home Ministry
दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी प्रारंभिक रिपोर्ट
जहांगीरपुरी हिंसा दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी प्रारंभिक रिपोर्ट
हाईलाइट
  • मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को स्थानांतरित किया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में मंगलवार को अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी। प्रारंभिक रिपोर्ट में उत्तर-पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस को लेकर हुए दंगों का विवरण है। दिल्ली पुलिस ने रिपोर्ट में घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी और क्षेत्र में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया।

सूत्रों ने कहा कि क्षेत्र में निगरानी रखने के लिए ड्रोन को सेवा में लगाया गया है, जबकि सोशल मीडिया ग्रुप्स को मामले में साजिश के कोण का पता लगाने के लिए स्कैन किया जा रहा है। यह देखते हुए कि जहांगीरपुरी दंगा एक आपराधिक साजिश थी, पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने झड़पों में इस्तेमाल किए गए हथियार जब्त कर लिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इलाके में पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और पूरे इलाके को एडीसीपी रैंक के एक अधिकारी की देखरेख में ब्लॉक में बांटा गया है और इलाके में कई वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है।

इसने यह भी कहा कि मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। शनिवार को हिंसा भड़कने के तुरंत बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से बात की और उन्हें हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले में अब तक कथित मुख्य साजिशकर्ता अंसार समेत दो नाबालिगों समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story