दैनिक भास्कर हिंदी: मध्य प्रदेश में CAA लागू करने की मांग, विपक्ष ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

December 18th, 2019

हाईलाइट

  • मप्र में सीएए लागू करने की मांग, विपक्ष ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून तुरंत लागू किए जाने की मांग को लेकर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजधानी में पैदल मार्च निकालकर राज्यपाल लालजी टंडन को ज्ञापन सौंपा। वहीं हर जिले में जिलाधिकारी कार्यालयों को घेराव कर ज्ञापन सौंपा गया।

संसद में नागरिकता संशोधन कानून पारित होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा राज्य में लागू न किए जाने की बात कहने के बाद भाजपा ने आंदोलनात्मक रुख अपनाया है। इसी के चलते राजधानी भोपाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव एवं विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ़ नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों एवं अन्य नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने रोशनपुरा चौराहे से राजभवन तक पैदल मार्च किया और राज्यपाल लालजी टंडन को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून शीघ्र लागू किए जाने की मांग की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हुए धार्मिक प्रताड़ना के शिकार हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई ऐसे सभी लोग जो अखंड भारत का हिस्सा रहे हैं। जिनके साथ ज्यादती, जुल्म, बर्बरता, परिवार के पुरुषों की हत्या, महिलाओं के साथ दुष्कर्म हुए, धर्म परिवर्तन के लिए बाधित किया गया। यह सभी लोग जो भारत में आए और शरणार्थियों का जीवन व्यतीत कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार मानते हैं जो इन सभी लोगों को देश में नागरिकता प्रदान करने के लिए कानून पास किया।

नागरिकता संशोधन कानून को राज्य में तत्काल लागू किए जाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के हर जिले में कलेक्टर कार्यालयों का घेराव किया और ज्ञापन भी सौंपा।