दैनिक भास्कर हिंदी: नीति आयोग की बैठक से पहले मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को दी सलाह

June 15th, 2019

हाईलाइट

  • नीति आयोग की बैठक से पहले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने की बैठक
  • कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दी सलाह
  • तबियत खराब होने की वजह कैप्टन अमरिंदर सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक से पहले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को सलाह दी। मनमोहन सिंह ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में कांग्रेस शासित राज्यों के साथ बैठक की और कई मुद्दों पर चर्चा की।

इस बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमत्री भूपेश बघेल, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शामिल हुए। हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तबियत खराब होने की वजह से बैठक में शामिल नहीं हो पाए। 

सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान इन मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक के एजेंडे और उसमें उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में किसानों से जुड़े मुद्दे उठा सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें जीडीपी के आंकड़ों, सूखे, किसानों की स्थिति जैसे मुद्दे शामिल थे। इसके अलावा इस बैठक में सूखी नदियों को पुनर्जीवित करने पर विचार-विमर्श किया गया। बताया जा रहा है इन्हीं मुद्दों को कांग्रेस नीति आयोग की बैठक में उठा सकती है।

खबरें और भी हैं...