दैनिक भास्कर हिंदी: लव मैरिज के 21 साल बाद जयपुर की राजकुमारी लेंगी पति से तलाक

December 9th, 2018

हाईलाइट

  • सवाई माधोपुर से विधायक हैं दीया कुमारी
  • नरेंद्र और दीया की एक बेटी और दो बेटे हैं
  • पारिवारिक विरासतों के सरंक्षण में लगी हैं दीया

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर की राजकुमारी और सवाई माधोपुर से भाजपा विधायक दीया कुमारी ने अपने पति नरेंद्र सिंह से तलाक लेने का फैसला किया है। उन्होंने गांधी नगर की पारिवारिक अदालत में तलाक के लिए धारा 13बी के तहत अर्जी दी है। राजकुमारी और नरेंद्र के बीच 21 साल पहले प्रेम विवाह हुआ था। उनके बड़े बेटे पद्मनाभ सिंह को महाराज भवानी सिंह ने अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया था।


जानकारी के मुताबिक दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह कई महीनों से अलग-अलग रह रहे हैं। दोनों ने पारिवारिक अदालत में एक साथ तलाक की अर्जी लगाई है। नरेंद्र और दीया की एक बेटी और दो बेटे हैं। सवाई माधोपुर से चुनाव जीत चुकीं दीया ने इस बार पारिवारिक कारण का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। पिछले दिनों दीया की तरफ से दायर की गई याचिका पर फैमिली कोर्ट में जल्द ही सुनवाई की जा सकती है। 


बता दें कि दीया कुमारी अपनी पारिवारिक विरासत जयगढ़ फोर्ट और सिटी पैलेस सहित अन्य इमारतों के सरंक्षण के लिए भी काम कर रही हैं। रविवार को दोनों ने एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है। उन्होंने कहा कि तलाक लेने का निर्णय हमारा निजी मामला है, इसलिए इस पर हम कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। बात सिर्फ इतनी है कि हम अपनी आपसी सहमति से अलग होना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...