सरकार और किसानों की नहीं बनी बात, जारी रहेगा आंदोलन, गुरुवार को अगली मुलाकात

There is no talk of government and farmers, movement will continue, next meeting on Thursday
सरकार और किसानों की नहीं बनी बात, जारी रहेगा आंदोलन, गुरुवार को अगली मुलाकात
सरकार और किसानों की नहीं बनी बात, जारी रहेगा आंदोलन, गुरुवार को अगली मुलाकात
हाईलाइट
  • सरकार और किसानों की नहीं बनी बात
  • जारी रहेगा आंदोलन
  • गुरुवार को अगली मुलाकात

नई दिल्ली, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। पंजाब से आए किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच मंगलवार को विज्ञान भवन में 3 घंटे से अधिक बातचीत हुई। हालांकि बातचीत समाप्त होने के बाद बाहर आए किसान नेताओं ने अपना आंदोलन जारी रखने की बात कही है। किसान नेताओं के मुताबिक फिलहाल यह बातचीत बेनतीजा रही है। किसान नेताओं का कहना है की बातचीत का अगला दौर अब गुरुवार को शुरू होगा।

किसान नेता सरदार चंदा सिंह ने कहा, खेती कानून के विषय पर बात करने के लिए कृषि मंत्री, रेल मंत्री व अन्य लोग मौजूद थे।

हमारा आंदोलन जारी रहेगा

सरकार के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही है। कृषि मंत्री ने हमसे कहा कि एक छोटी कमेटी बना दो। सरकार उस छोटी कमेटी से इस सब विषयों पर बात करेगी, लेकिन हमें सरकार का यह प्रस्ताव मंजूर नहीं है, अब सरकार से अगली बातचीत गुरुवार को होगी।

वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बैठक समाप्त होने के उपरांत कहा, भारत सरकार ने मंगलवार को किसानों के साथ तीसरे दौर की वार्ता संपन्न की। एक दूसरे के प्रति काफी समझ बनी है। हम लोगों ने यह तय किया है कि अब परसों यानी गुरुवार को वार्ता का अगला चरण शुरू होगा। गुरुवार को किसान अपना इश्यू लेकर आएंगे और फिर चर्चा की जाएगी।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कहा, सामान्य तौर पर हम सब लोग चाहते थे की एक समिति बने, लेकिन उनका (किसानों) का कहना यह था कि सभी लोग एक साथ मिलकर बात करेंगे। हम किसान भाइयों से आग्रह करते हैं कि वह आंदोलन स्थगित करें और बातचीत करें, लेकिन यह निर्णय किसानों पर निर्भर करता है।

जीसीबी/एएनएम

Created On :   1 Dec 2020 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story