जुबैर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को फिर से हालिस करने के लिए बेंगलुरू ले जाया जाएगा

Zubairs electronic components to be taken to Bangalore for re-recovery
जुबैर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को फिर से हालिस करने के लिए बेंगलुरू ले जाया जाएगा
नई दिल्ली जुबैर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को फिर से हालिस करने के लिए बेंगलुरू ले जाया जाएगा
हाईलाइट
  • लैपटॉप को सीएफएसएल
  • रोहिणी में फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को उनके लैपटॉप को बरामद करने के लिए बेंगलुरु ले जाएगी, जिससे वह ट्वीट करते थे और विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर विभिन्न सामग्री अपलोड करते थे। पुलिस ने आरोप लगाया, जुबैर एक धार्मिक समूह को नाराज करने के लिए जानबूझकर धर्म का इस्तेमाल कर रहा था। वह लोकप्रियता हासिल करने के लिए ऐसा कर रहा था।

स्पेशल सेल ने कहा है कि वह टालमटोल कर रहा था और अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहा था। लैपटॉप बरामद करने के बाद, पुलिस उसके द्वारा कथित रूप से पोस्ट की गई संपादित सामग्री की जांच करने के लिए हार्ड डिस्क मेमोरी तक पहुंचने का प्रयास करेगी। लैपटॉप को सीएफएसएल, रोहिणी में फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

जुबैर ने अपने वकील वृंदा ग्रोवर के माध्यम से कहा, मेरा लैपटॉप और मेरा फोन स्टोरेज मेरी निजी चीजें हैं। वे चाहते हैं कि मेरा लैपटॉप केवल मुझे परेशान करे, केवल इसलिए कि मैं कुछ लोगों को चुनौती दे रहा हूं और उनमें से कुछ लोग सत्ता में हैं। अब चूंकि पुलिस को चार दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है, इसलिए वे मंगलवार की रात या बुधवार की सुबह जुबैर को बेंगलुरु ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जुबैर को बेंगलुरु में भी अपने वकील से मिलने की इजाजत दी गई है।

प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी जुबैर ने एक पुरानी हिंदी फिल्म के स्क्रीनग्रैब का इस्तेमाल किया था, जिसमें एक होटल की तस्वीर दिखाई दे रही थी, जिसके बोर्ड पर हनीमून होटल के बजाय हनुमान होटल लिखा हुआ था। जुबैर ने अपने ट्वीट में लिखा था, 2014 से पहले: हनीमून होटल। 2014 के बाद: हनुमान होटल। शिकायतकर्ता ने दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए लिखा था, हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना हिंदुओं का सीधा अपमान है क्योंकि वह ब्रह्मचारी हैं। कृपया इसके खिलाफ कार्रवाई करें।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story