comScore

 पुराना फ्रिज बेचने की कोशिश में लगी 20 हजार की चपत!-जालसाज ने बैंक खाते निकाल लिये पैसे

September 10th, 2019 14:01 IST
 पुराना फ्रिज बेचने की कोशिश में लगी 20 हजार की चपत!-जालसाज ने बैंक खाते निकाल लिये पैसे

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। ओएलएक्स के जरिये पुराना फ्रिज बेचने की कोशिश करने वाले को 20 हजार रूपये की चपत लगने का मामला सामने आया है। मामला वैढऩ क्षेत्र का है। दरअसल, यहां वैढऩ निवासी एक गृहणी की लखनऊ निवासी बहन द्वारा ओएलएक्स पर पुराना फ्रिज बेचने का ऐड दिया गया था। जिससे फ्रिज खरीदने के लिये उनके पास सोमवार को ही एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहाकि उसे फ्रिज पसंद है। वह पांच हजार रूपये पेमेंट करने के लिये राजी हो गया और उसने लखनऊ निवासी महिला से कहाकि फोन-पे नंबर दीजिए, उसमें पैसे ट्रांसफर कर देता हूं। तो वह बोली मैं फोन-पे उपयोग नहीं करती, मेरी वैढऩ निवासी बहन फोन-पे उपयोग करती है। इसके बाद दोनों बहनों की बात हुई और वैढऩ निवासी गृहणी अपनी बहन की मदद करने के चक्कर में फ्रिज खरीदने जिसने कॉल किया था उसके द्वारा मैसेज किये गये एक बार-कोड को अपने मोबाइल से स्कैन कर ली। इसके बाद कॉल करने वाले उनसे कुछ और जानकारियां ली। देखते ही देखते ही देखते गृहणी के एकाउंट से पहले 4000 रूपये निकाले, 10 रूपये जमा हुये, 5 रूपये निकले फिर 10 हजार रूपये निकले, 10 रूपये जमा हुआ, 5 रूपये निकले और फिर अंत में 5000 रूपये निकाले गये। कुल मिलाकर 19010 रूपये फोन करने वाले जालसाज ने वैढऩ निवासी गृहणी के बैंक खाते से निकाल ली। 
काफी देर चालू रखा फोन 
पैसों की चपत लगाने के बाद घंटों बाद तक वह मोबाइल नंबर चालू रहा, जिससे फोन करके जालसाज ने गृहणी को चपत लगाई थी। बताया जाता है जालसाज के हौसले इतने बुलंद थे कि वह इतने के बाद भी फोन पर अलग-अलग तरह से बार-कोड भेजता रहा।  इस मामले को लेकर संबंधितों ने जब पुलिस से संपर्क किया तो यह कह दिया गया कि आवेदन दे दीजिए, देखेंगे। 
कहां पैसे हुये ट्रांसफर?
इस घटना के बाद जब पीडि़त ने अपने बैंक खाते का स्टेटमेंट चेक किया तो पता चला कि उसके खाते से निकाले गये 19010 रूपये मोबीक्विक जैसे नाम के एक खाते में गये। यह एकाउंट किसका और कहां का है। इसका पता अभी नहीं चल सका है।
 

कमेंट करें
Tul0i