comScore

बेटी के साथ सफर कर रही महिला से RPF के DIG ने की छेड़छाड़, दबाव के बाद भी दर्ज कराई FIR

बेटी के साथ सफर कर रही महिला से RPF के DIG ने की छेड़छाड़, दबाव के बाद भी दर्ज कराई FIR

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ओवर नाइट एक्सप्रेस में रविवार रात एक महिला यात्री के साथ आरपीएफ के डीआईजी द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। डीआईजी के खिलाफ जीआरपी थाना जबलपुर में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण काफी देर तक ड्रामेबाजी का दौर चलता रहा। महिला को मनाने तथा दबाव की पॉलिटिक्स भी चली गई, लेकिन महिला ने आखिर में रिपोर्ट दर्ज करवा ही ली। बता दें कि महिला के पति जेल अधिकारी हैं।


बेटी के साथ यात्रा कर रही थी 
बताया गया कि ओवरनाइट एक्सप्रेस की सेकंड एसी कोच में महिला अपनी बेटी के साथ भोपाल से जबलपुर के लिए यात्रा कर रहीं थीं। दोनों बर्थ नंबर 15 और 17 पर साथ यात्रा कर रही थीं, जबकि डीआईजी बर्थ नंबर 13 पर थे। नरसिंहपुर स्टेशन निकलते ही डीआईजी ने महिला के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोप है कि डीआईजी ने अपनी सीमा लांघने की भी कोशिश की, जिसे महिला ने बलपूर्वक रोका और शोर मचा दिया। शोर सुनकर दूसरे यात्री भी जाग गए और वह वहां इकट्ठा हो गए। इसी कोच में 2 जज भी यात्रा कर रहे थे, जिन्होंने महिला को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी।


दबाव बनाने की कोशिश
ट्रेन सुबह करीब 5 बजे जबलपुर पहुंची और जबलपुर पहुंचते ही महिला ने सीधे जीआरपी थाना का दरवाजा खटखटाया। महिला के जीआरपी थाना पहुंचते ही वहां प्रभावशाली रेल अधिकारी एवं आरपीएफ जीआरपी के कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए, जिन्होंने माफीनामा के साथ मामला को रफा-दफा कराने का प्रयास किया, लेकिन महिला टस से मस नहीं हुई। अंतत: महिला की रिपोर्ट पर जबलपुर जीआरपी ने धारा 354 के तहत प्रकरण दर्ज कर केस डायरी गाडरवारा थाने भेज दी है। जीआरपी के थाना प्रभारी सुनील नेमा के अनुसार मामले को जांच में लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

 

कमेंट करें
KhDt1
कमेंट पढ़े
VIJAYGOSWAMI July 15th, 2019 23:08 IST

जय हिंद जय भारत

VIJAYGOSWAMI July 15th, 2019 23:07 IST

bhaskar a Surya