दूध के इंतजार में बच्चे, जिम्मेदारों को नहीं पता कब होगी सप्लाई

Anganwadi children waiting for milk,Authorities will not know when supplies will be done
दूध के इंतजार में बच्चे, जिम्मेदारों को नहीं पता कब होगी सप्लाई
दूध के इंतजार में बच्चे, जिम्मेदारों को नहीं पता कब होगी सप्लाई

डिजिटल डेस्क,कटनी। जिले की आंगनबाड़ी केंद्रों पर अभी भी इल्लियां और बदबू वाला मिल्क पाउडर रखा हुआ है। जबलपुर दुग्ध संघ के सप्लाई किए गए मिल्क पाउडर को शिकायत के बाद वापस लेने के निर्देश दिए थे। अब आंगनबाड़ी केंद्रों को दूध की सप्लाई कब तक होगी किसी को नहीं पता।

गौरतलब है कि जबलपुर दुग्ध संघ के सप्लाई किए बदबूदार मिल्क पाउडर का 40 प्रतिशत स्टॉक अभी भी आंगनबाड़ी केंद्रों में रखा हुआ है। गौरतलब सहकारी दुग्ध संघ भोपाल की टीम की जांच में दूध की पैकिंग खरा नहीं उतर पाई थी। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दुग्ध संघ के अफसरों को उच्च गुणवत्ता युक्त दुग्ध पाउडर एवं फ्लेवर की मात्रा कम करने के साथ पैकिंग को सुधारने के निर्देश दिए थे। 

 

कब तक होगी दूध की सप्लाई ?
डीपीओ प्रतिभा पांडेय का कहना है कि जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों से मिल्क पाउडर का उठाव होने के बाद ही फ्रेश मिल्क की सप्लाई होगी। यह सब कब तक होगा इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।साथ ही पांडेय का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कितने केंद्रों से बदबूदार सांची दूध पाउडर का वापल मंगा लिया गया है।

जिले के आंगनबाड़ी केंद्र तेवरी में सांची मिल्क पाउडर में बदबू और इल्लियां पाए जाने पर प्रशासन हरकत में आ गया है। इतना ही नहीं 24 घंटे के अंदर प्राइमरी स्कूल गाताखेड़ा में मिल्क के सामूहिक वितरण में इल्लियां पाए जाने से प्रशासन ने सांची मिल्क के वितरण पर रोक लगा दी थी। जिले में 18 जुलाई को रोक लगने के बाद करीब पौने 3 लाख बच्चों को दो सप्ताह से दूध का इंतजार है। 
 

Created On :   31 July 2017 4:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story