comScore

असम : 40 यात्रियों को ले जा रही नाव पलटी, 3 की डूबने से मौत, रेस्क्यू जारी

September 06th, 2018 08:37 IST
असम : 40 यात्रियों को ले जा रही नाव पलटी, 3 की डूबने से मौत, रेस्क्यू जारी

हाईलाइट

  • गुवाहाटी में 45 यात्रियों को ले जा रही नाव पलटी।
  • NDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम की राजधानी गुवाहाटी में बुधवार को 40 यात्रियों को ले जा रही एक नाव पलट गई।  मोटरचालित देसी नौका के पलटने से 3 लोगों की डूबकर मौत हो गई़, जबकि 26 लोग अभी भी लागता है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ कर्मियों का बचाव अभियान जारी है। ये ब्रह्म्पुत्र नदी में यह हादसा हुआ। जिसमें बुधवार को नाव पर सवार 11 लोगों को बचा लिया गया, लेकिन बाकी लोग लापता बताए जा रहे हैं। हादसे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाव में क्षमता से अधिक लोग संवार थे। इसमें 40 लोग और 8 बाइक मौजूद थी जबकि असम इनलैंड वाटर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंच के एक अधिकारी के अनुसार, नाव के लिए सिर्फ 22 टिकट बेचे गए थे। बताया जा रहा है कि सभी नाव सवार गुवाहाटी से नॉर्थ गुवाहाटी जा रहे थे। इस दौरान इंजन ने अचानक काम करना बंद कर दिया और किनारे से करीब 200 मीटर दूरी पर नाव डूब गई। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पुल से टकराने के बाद नाव ने पलटी खाई है। नदी में कुछ उफान था, जिसके चलते किनारे के करीब होने के बावजूद लोग बह गए। यह भी कहा जा रहा है कि नाव में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे सवार थे।

बता दें कि इन दिनों पूर्वोत्तर की सबसे बड़ी नदी ब्रह्मपुत्र में पानी का लेवर कई जगह बहुत ज्यादा बढ़ गया है। असम में इसके चलते बाढ़ का खतरा भी बना हुआ है। यहां 4 जिलों में जल भराव से बुरा हाल है। चार जिलों के 48 गांवों के 12 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक आधिकारिक रिपोर्ट में बताया गया कि धेमाजी, विश्वनाथ, गोलाघाट और शिवसागर जिलों में कुल 676 हेक्टेयर कृषि भूमि भी इस बाढ़ में डूबी हुई है।

कमेंट करें
tEgnb