भोपाल: एयरपोर्ट पर उत्पात मचाने वाले युवक ने टीआई को काटा, एक की वर्दी फाड़ी

Bhopal airport incident accused yogesh tripathi bite police hand torn uniform
भोपाल: एयरपोर्ट पर उत्पात मचाने वाले युवक ने टीआई को काटा, एक की वर्दी फाड़ी
भोपाल: एयरपोर्ट पर उत्पात मचाने वाले युवक ने टीआई को काटा, एक की वर्दी फाड़ी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट(Raja Bhoj Airport) की सुरक्षा में सेंघ लगाकर हड़कंप मचाने वाला योगेश त्रिपाठी(Yogesh Tripathi) पुलिस रिमांड के दौरान हिंसक हो गया। रिमांड के दौरान अजीबोगरीब हरकत कर आरोपी ने पुलिसकर्मियों के नाक में दम कर दिया। वह अचानक बोलने लगता तो कभी बिल्कुल चुप होकर बैठ जाता है। मंगलवार योगेश अचानक भड़क गया और एक पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ दी। उसे जांच कराने अस्पताल लाते वक्त उसने पुलिस पर जमकर लात घूसे चलाए। वहीं अस्पताल में गांधी नगर थाने के टीआई विजय बहादुर सिंह सेंगर के हाथ को दांत से काट किया। 

इंजेक्शन लगाकर किया काबू
काफी उत्पात मचा रहे योगेश को डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाकर काबू किया। हालांकि अभी तक पुलिस आरोपी से एयरपोर्ट में घुसने का मकसद नहीं जा सकी है। ग्यारह सौ क्वार्टर जैन मंदिर भोपाल में रहने वाले योगेश से सोमवार देर रात पूछताछ होती रही, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। 

सुरक्षा में चूक: भोपाल एयरपोर्ट के रन-वे पर पहुंचा युवक, हेलिकॉप्टर में की तोड़-फोड़

क्या है मामल?
बता दें आरोपी योगेश त्रिपाठी रविवार को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट की दीवार फांद कर परिसर में घुस गया था। जहां उसने पार्किंग में खड़े राधास्वामी सत्संग के हेलिकॉप्टर अगस्ता एडब्ल्यू-139 में तोड़फोड़ की। पत्थर मारकर हेलिकॉप्टर के कांच, आगे का हिस्सा तोड़ दिया।  एक घंटे उत्पात मचाने के बाद वह भोपाल से उदयपुर जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट के सामने जा पहुंचा। विमान तब रनवे पर जा रहा था। उसने दौड़ते हुए विमान की नोज पर भी किसी चीज से हमला किया। तभी पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए और इंजन बंद कर दिया। इससे युवक विमान के पंखों में फंसने से बच गया। पायलट ने तुंरत इसकी जानकारी एटीएस को दी। सूचना मिलते ही सीआईएसएफ की टीम रनवे पर पहुंची और योगेश को गिरफ्तार कर लिया। 

Created On :   5 Feb 2020 4:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story