comScore

खजुराहो से बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा का वाहन पलटा, हाथ में लगी चोट

खजुराहो से बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा का वाहन पलटा, हाथ में लगी चोट

डिजिटल डेस्क, कटनी मध्यप्रदेश के खजुराहो लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार विष्णुदत्त शर्मा एक सड़क हादसे का शिकार हो गए। बताया गया कि भाजपा उम्मीदवार वीडी शर्मा पन्ना से कटनी जनसंपर्क के लिए जा रहे थे। जैसे ही उनका वाहन अमानगंज के पास पहुंचा तो मवेशी को बचाने के चक्कर में पलट गया। आनन-फानन में भाजपा प्रत्याशी को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी है। भाजपा सूत्रों की मानें तो वीडी शर्मा अब स्वस्थ्य है। हाथ में मामूली चोंट आई थी। पट्टी बंधवाने के बाद वह जनसंपर्क के लिए निकल गए है।

सड़क विहीन खिरवाखुर्द गांव के लोगों ने दी वोट न करने की चेतावनी 
बाणसागर में जल भराव बढऩे के साथ ही विजयराघवगढ तहसील क्षेत्र का खिरवाखुर्द गांव हर साल बरसात में टापू बन जाता है। तीन तरफ से पानी का भराव होने एवं एक ओर किसानों की जमीन होने से यहां के लोगों का सफर नाव से ही शुरू होता है। रोड की मांग को लेकर इस बार ग्रामीणों ने प्रशासन को मतदान बहिष्कार का अल्टीमेटम दिया है। खास बात यह भी है कि यहां मतदान दल भी नाव से ही जाता है। बाण सागर बहुउद्देश्यीय परियोजना के अमल में आने के बाद करीब डेढ दशक से खिरवाखुर्द के ग्रामीणों के लिए जोखिम भरी मुसीबतों से जूझना नियति बन चुकी है। ग्राम पंचायत देवरा के आश्रित ग्राम खिरवाखुर्द की आबादी करीब 12 सौ है। 

नाव ही एकमात्र विकल्प
बाण सागर में जल स्तर बढऩे के बाद करीब चार माह तक लोगों के आवागमन का एकमात्र सहारा नाव ही होती है। व्यापार, कारोबार सहित मेहनत मजदूरी के लिए हर रोज लोग बरही व विजयराघवगढ आना-जाना करते है। हर यहां के लोग खाद्यान्न, परचून, सब्जी से लेकर अन्य जरूतों के लिए नाव से आवागमन करते है। गांव में उचित मूल्य दुकान नहीं होने के कारण सरकारी खाद्यान्न लेने के लिए भी उन्हें देवरा जाना पड़ता है। मरीजों को इलाज के लिए ले जाने में लगता वक्त लोगों को पाषाण युग में जीवन जीने का अहसास कराता है। बारिश के दिनों में खेतों की मेढ़ों से होकर गुजरने वाला रास्ता पानी के रास्ते से ज्यादा दुरूह होता है। जिसमें दो किलोमीटर खेतों के बीच चलने के बाद करीब दस किलोमीटर की दूरी का अधिक चक्कर काटना पड़ता है।

तीन किसानों ने फंसाया पेंच
ग्राम पंचायत देवरा के सचिव विनय मिश्रा ने बताया कि तीन ओर से पानी का भराव और चौथी ओर करीब दो किलोमीटर दूर तक किसानों के खेत होने के कारण लोगों को परेशानियां होती है। सचिव के अनुसार कुछ किसानों ने रोड बनाने के लिए अपनी जमीन दान कर दी है और दान पत्र भी दे दिया है पर तीन किसानों द्वारा आपत्ति करने से रोड निर्माण की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है।

इनका कहना है
 मैं अभी चुनाव कार्य से कृषि उपज मंडी कटनी में हूं, खिरवाखुर्द के ग्रामीणों द्वारा दिया गया ज्ञापन नहीं देखा है, कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन देकर ही कुछ बता पाउंगी।
-प्रिया चंद्रावत, एसडीएम विजयराघवगढ़

कमेंट करें
sIQCu