comScore

MP की मंत्री ने वाल्मीकि को बताया 'डाकू रत्नाकर', विवाद के बाद मांगी माफी

January 09th, 2018 18:44 IST
MP की मंत्री ने वाल्मीकि को बताया 'डाकू रत्नाकर', विवाद के बाद मांगी माफी

डिजिटल डेस्क,मंदसौर। मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता अपने विवादित बयानों के लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते है। बीजेपी नेता अपने बड़बोलेपन को लेकर आए दिन मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं।  कुछ दिन पहले विराट-अनुष्का की शादी को लेकर गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने बयान दिया था। अब इस फेहरिस्त में महिला एवं बाल विकास अर्चना चिटनीस का नाम भी जुड़ गया है। मंत्री अर्चना चिटनीस ने एक कार्यक्रम के दौरान महर्षि वाल्मीकि को लेकर ऐसा बयान दिया कि बाद में सरेआम उन्हें माफी मांगना पड़ गया। 

दरअसल सोमवार को मंदसौर के संजय गांधी उद्यान में आयोजित अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के अधिवेशन में महिला एंव बाल विकास और प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस भी शामिल हुई थी। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने रामायण लिखने वाले महर्षि वाल्मीकि का जिक्र किया। चिटनीस ने भाषण के दौरान महर्षि वाल्मीकि को डाकू रत्नाकर बोल दिया। इसके बाद वाल्मीकि समाज के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। बीच कार्यक्रम में मंत्री चिटनीस को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

                                            

विवाद बढ़ता देख चिटनीस ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मेरी वाल्मीकि जी के प्रति पूरी आस्था है. मुझसे मानवीय त्रुटि हुई होगी तो मुझे जहर दे दो। इसके बाद भी लोगों को गुस्सा शांत नहीं हुआ। हालांकि प्रभारी मंत्री लोगों का गुस्सा कम करने  के लिए अधिवेशन स्थल पर ही भोजन भी किया। वहीं वाल्मिकी समाज के लोगों ने कहा कि इस बयान से हमारी भवानाओं को ठेस पहुंची है। वो इसकी शिकायत बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाएंगे। 

                                            


गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब नेताओं की तरफ से इस तरह के विवादित बयान सामने आए हो। विराट-अनुष्का की शादी को लेकर गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा था कि विराट- अनुष्का देश भक्त नहीं है। यही कारण है कि उन्होंने इटली में जाकर शादी की है। दूसरे देशों के लोग यहां आकर शादी करते है, लेकिन विराट को यहां जगह नहीं मिली। शाक्य ने कहा था कि विराट भारत के लिए खेलते हैं यहां से कमाते हैं, लेकिन बाहर जाकर शादी करते हैं वो देशभक्त नहीं हो सकते हैं।

                                           विधायक पन्नालाल के लिए इमेज परिणाम

कमेंट करें
XGa6c
कमेंट पढ़े
Pranamdeo January 09th, 2018 15:33 IST

खुद को राम भक्त बताने वाले , रामायण के रचनाकार् महर्षि वाल्मीकि का अपमान कर रहे हैं । सत्ता सर पे चढ़ कर बोल रही है । स्वयम राम ही अपने परम भक्त महर्षि वाल्मीकि के इस अपमान का जवाब देंगे ।