comScore

30 फीट गहरी खाई में गिरी कार, 2 की मौत 3 जख्मी

March 10th, 2019 16:29 IST
30 फीट गहरी खाई में गिरी कार, 2 की मौत 3 जख्मी

डिजिटल डेस्क,नागपुर। वाड़ी थानांतर्गत देर रात वड़धामना क्षेत्र में सड़क से 10 फीट दूर खदान की 30 फीट गहरी खाई में एक कार गिर गई, जिससे 2 युवकों की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। कार तेज रफ्तार से अमरावती से नागपुर की ओर आ रही थी। घटना का कारण चालक का कार से नियंत्रण छूटना बताया गया है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। मृतक चालक अविनाश अनिल मेश्राम (25) रक्षा कॉलोनी, काटोल रोड नागपुर और फ्रेंड्स कॉलनी निवासी अविनाश पताडे (29) बताए गए हैं। दोनों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हुई, जबकि राजन नरेंद्र कानफाडे, गिट्टीखदान व मनीष वीरेंद्र शर्मा (26) कलमेश्वर निवासी व बाबा ठाकुर (24) घायल हैं। 

पुलिस के अनुसार 5 मित्र अमरावती राजमार्ग गोंडखैरी स्थित स्काय गार्डन होटल में मनीष के जन्मदिन की पार्टी से लौट रहे थे। रात करीब 1.30 बजे तक पार्टी चली। पार्टी में जमकर शराब भी परोसी गई। पार्टी खत्म होने के बाद सभी मित्र कार क्रं.एमएच 31 डीएन 9990 से नागपुर की ओर आ रहे थे। कार तेज रफ्तार से होने से चालक का नियंत्रण छूट गया और वड़धामना स्थित कॉयरास होटल के सामने सड़क से 10 फीट दूर जाकर 30 फीट गहरी खदान की खाई में कार पलट गई। खाई में 10 फीट तक पानी भरा है। इसमें कार चालक और सामने बैठे युवक की मौके पर मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी वाड़ी पुलिस को होटल कॉयरास के मालिक ने दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। 

होटल कर्मियों ने बचाई जान

कॉयरास होटल के चार कुक होटल बंद होने के बाद टेरिस पर टहल रहे थे। उसी दौरान कार को खदान में गिरते सिंटू सिंह, राजेश सोनवाने, ललित तिवारी, अमित महेशवाड़े ने देखा। इन युवकों ने तुरंत मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया और खदान के पानी में गिरी कार में सवार युवकों को निकाला। तीन युवकों को कार का दरवाजा तोड़कर निकाला गया, लेकिन चालक व उसके पास बैठे युवक को निकालने में असफल हुए। यदि समय पर चार कुक व वाड़ी पुलिस की मदद नहीं मिलती, तो तीनों युवकों की जान जा सकती थी।अमरावती राजमार्ग पर केवल 10 फीट पर ही खदान है। हाइवे की निर्माता कंपनी अटलांटा ने छोटी सी बैरिकेड्स व मोड़ का चिह्न लगाया है। तेज रफ्तार वाहन थोड़ी सी असावधानी से सीधे खदान में गिर सकते हैं। रात्रि में यहां पर हादसे को रोकने के लिए सुरक्षा दीवार होने की जरूरत है। सुरक्षा के लिए यहां पर अटलांटा ने कोई उपाययोजना नहीं की है। वाड़ी पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जांच जारी है।

दस दिन बाद थी शादी

मृतक अविनाश पताडे निजी क्षेत्र में कार्यरत था। करीब दस दिन बाद ही उसकी शादी होने वाली थी। परिवार में शादी की तैयारिया जोरों पर चल रही थीं कि इस बीच यह हादसा हो गया। 

कमेंट करें
oUyt4