comScore

ओएलक्स पर पुराना वाहन बेचने के नाम पर युवती से ठगी

March 10th, 2019 18:02 IST
ओएलक्स पर पुराना वाहन बेचने के नाम पर युवती से ठगी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।  गढ़ा थाना के गंगा सागर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को सैन्य कर्मी बताकर एक युवक ने पहले तो मोबाइल एप ओएलएक्स पर पुराने वाहन का फोटो डाला और उसके जरिए अपने परिचित के एकाउंट में 13 हजार रुपये  डलवाए और फिर मोबाइल बंद करके बैठ गया। इस मामले में अंजली झारिया नामक युवती ने परेशान होकर पहले तो कुछ दिन इंतजार किया फिर  गढ़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।  पुलिस ने मंजीत सिंह नामक कथित धोखेबाज के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
यह है पूरा मामला-
इस मामले में दी गई शिकायत में कहा गया है कि अंजली ने ओएलएक्स पर ज्यूपिटर स्कूटर की फोटो देखकर संबंधित नम्बर पर 22 जनवरी 2019 को मोबाइल फोन लगाया। सम्बंधित व्यक्ति ने अंजली को बताया कि वह आर्मी जवान है और अपना स्कूटर 18 हजार रुपये में बेचना चाहता है। स्कूटर की फोटो देखकर ही अंजली ने स्कूटर खरीदने के लिए प्रक्रिया पूछी तो मंजीत सिंह ने उससे पहली किश्त के तौर पर सम्बंधित व्यक्ति के एकाउंट में पैसे भेज दिए। जब अंजली ने पैसे भेजने की जानकारी देने के लिए फोन लगाया तो फोन बंद मिला। कई दिन लगातार प्रयास के बाद कथित मंजीत सिंह ने फोन उठाया। करीब चार-पाँच दिन बाद जब मंजीत ने फोन रिसीव किया तो उसने बाकी पैसे देकर स्कूटर की डिलेवरी लेने को कहा। अंजली को शक हुआ तो उसने स्कूटर की डिलेवरी के बाद ही बाकी के पैसे देने की बात कही तो मंजीत सिंह ने फोन बंद कर दिया।
ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मौत-
संजीवनी नगर थाना क्षेत्र के धनवंतरी नगर के समीप बाइक सवार को ट्रैक्टर चालक ने टक्कर मार दी। पुलिस के अनुसार गढ़ा पुरवा मडफैया के समीप बाइक सवार को ट्रैक्टर के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए बाइक क्रमांक एमपी-20-एनबी-1611 में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार वाहन से टकराकर लहूलुहान हो गया। उसे गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज लेकर गए और वहाँ पहुँचने के पूर्व उसकी मौत हो गई। मृतक अनिल दुबे निवासी आनंद कुंज जगदम्बा ट्रेडर्स के समीप के रहने वाले हैं। हादसे के बाद आरोपी चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया।

कमेंट करें
Calop