comScore

MP: बीजेपी के ‘समृद्ध मध्य प्रदेश’ कैंपेन के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, यह है कारण

MP: बीजेपी के ‘समृद्ध मध्य प्रदेश’ कैंपेन के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, यह है कारण

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा ने समृद्ध मध्य प्रदेश कैंपेन लॉन्च किया है। 'आइडिया में है दम तो पूरा करेंगे हम' थीम के साथ इस कैंपेन को शुरू किया गया है। इस कैंपन के लॉन्च होते ही सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है और चुनाव आयोग में शिकायत की है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। इससे पहले चुनावी तैयारियों में जुटी बीजेपी ने समृद्ध मध्य प्रदेश कैंपेन को लॉन्च कर प्रदेश की सियासत में उबाल ला दिया है। दरअसल इस कैंपेन का नारा है 'आइडिया में है दम तो पूरा करेंगे हम' कांग्रेस इसे आचार संहिता का उल्लंघन बता रही है। कैंपेन लॉन्च होने के बाद रविवार को चुनाव आयोग पहुंचकर कांग्रेस ने इसकी शिकायत की। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सलूजा का कहना है कि इन नारों के दम पर जनता को प्रलोभन दिया जा रहा है और गुमराह किया जा रहा है। कांग्रेस ने बीजेपी के द्वारा निकाले गए 50 रथों को जब्त करने की मांग चुनाव आयोग से की है।

गौरतलब है कि रविवार को भाजपा ने समृद्ध मध्य प्रदेश अभियान की भी शुरुआत की है। इस अभियान के तहत 50 रथ भोपाल से रवाना किए गए है, जो विभिन्न जिलों में जाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे। इतना ही नहीं आम जनता से समृद्ध मप्र के लिए नया आइडिया भी लिया जाएगा। रथ में बाकायदा एक पेटी लगाई गई है, जिसमें नया आइडिया एकत्रित होगा। बाद में पार्टी नए आइडिया को पुरस्कृत भी कर सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने हरी झंडी दिखाकर इन रथों को रवाना किया।   

कमेंट करें
BRE3r