वैढन के गांव में पकड़ा गया रतलाम का फर्जी एसपी!

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
वैढन के गांव में पकड़ा गया रतलाम का फर्जी एसपी!

डिजिटल डेस्क,सिंगरौली (वैढन)। यहां पुलिस ने एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों को चूना लगाने में  माहिर है । यहां यह रतलात का एसपी बनकर लोगों को ठगने की योजना बना रहा था ।वैढन थाना क्षेत्र के एक गांव में रतलाम का फर्जी पुलिस अधीक्षक को पकड़े जाने का मामला सामने आया है। वैढन पुलिस ने इस फर्जी पुलिस अधिकारी को स्थानीय लोगों की सूचना पर पकड़ा है और उससे पूछताछ करने में जुटी है। इस फर्जी पुलिस अधिकारी का फिलहाल नाम तो स्पष्ट नहीं हो पाया है और पुलिस भी इससे जुड़ी कोई भी जानकारी फिलहाल साझा करने से बच रही है। 

खाकी की धौंस दिखाकर पैसे ऐंठने की फिराक में था आरोपी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस फर्जी पुलिस अधिकारी से पूछताछ में पुलिस के हाथ इसके द्वारा पहले भी अंजाम दी गई वारदातों के कई अहम सुराग लगे हैं, जिससे पुलिस उस संबंध में उससे पूछताछ करने में जुटी है। बताया जाता है पुलिस की गिरफ्त में आया फर्जी पुलिस अधिकारी देवसर क्षेत्र का निवासी है।

पहले भी पकड़ा जा चुका है जबलपुर, सतना व नरसिंहपुर में 
खास बात यह है कि यह फर्जी पुलिस अधिकारी पहले जबलुपर, सतना और नरसिंहपुर जिले में भी खाकी की आड़ में फर्जीवाड़ा करते हुए पकड़ा जा चुका था। बताया जाता है जबलपुर में इसे थाना अधारताल में पकड़ा गया था, सतना में तो यह जब जीआरपी पुलिस की वर्दी पहनकर फर्जीवाड़ा कर रहा था तब भी पकड़ा गया था।

ऐसे देता था फर्जीवाड़े को अंजाम
सूत्र बताते हैं कि फर्जी रतलाम एसपी बनने वाला आरोपी काफी शातिर है। पैसे ऐंठने के लिये किसी भी अपरिचित के सामने फोन पर बात करते हुये ऐसा दिखाता था कि यह वाकई में पुलिस वाला है। सूत्र तो यह भी बताते हैं कि यह अपने इसी फरेबी अंदाज से कई लड़कियों को भी अपने झांसे में लेकर उन्हें पैसों की चपत लगाया करता था।

Created On :   14 May 2019 7:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story