comScore

 सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद क्राइम ब्रांच ने पकड़ा फटका गैंग को

September 29th, 2018 23:30 IST
 सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद क्राइम ब्रांच ने पकड़ा फटका गैंग को

डिजिटल डेस्क,मुंबई। लोकल ट्रेनों में यात्रा के दौरान गेट पर खड़े होकर मोबाइल पर बात करने वाले यात्री फटका गैंग के शिकार होते रहते हैं, पर इस बार फटका गैंग के एक सदस्य को मोबाइल नहीं मिला बल्कि उसकी यह करतूत मोबाइल कैमरे में रिकार्ड हो गई। सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

ट्रेन में करते हैं लूटपाट
मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो रेल पटरियों पर खड़े होकर ट्रेन में जा रहे यात्रियों से लूटपाट करता था। इस आरोपी का निशाना वह लोग होते जो गेट पर खड़े होकर फोन पर बात करते रहते हैं। जैसे ही ट्रेन पहले से घात लगाए बैठे आरोपी के सानने से गुरजरी है, वह उन यात्रियों के हाथ पर छोटे डंडे या फिर हाथ से वार कर मोबाइल फोन या फिर बैग को नीचे गिराने के बाद उसे लेकर चंपत हो जाते हैं। इस तरह लूटपाट की कोशिश में यात्रियों की जान भी खतरे में पड़ जाती है। मुंबई में इसे फटका गैंग कहते हैं।  

इस तरह पकड़ में आया आरोपी
मुंबई पुलिस की अपराध शाखा कि यूनिट-4 के पुलिस इंस्पेक्टर संदेश रेवाले ने बताया कि बीते 18 अगस्त को मत्स्यगंधा एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा एक यात्री अपने मोबाइल से वीडियो बना रहा था उसी दौरान इस आरोपी ने उस यात्री के हाथ पर डंडा मार कर उसका फोन छीनने की कोशिश। इस वारदात में मोबाइल फोन तो नहीं गिरा बल्कि आरोपी की यह करतूत यात्री के मोबाईल में रिकार्ड हो गई। यात्री ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  अधिकारी ने बताया कि जब यह वीडियो हमारे हाथ लगी तो अपने वरिष्ठों के आदेश के बाद हमने इस आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जांच के दौरान अशरफ नईम खान नामक इस आरोपी को पूछताछ के लिए पकड़ा गया। पुलिस कि पूछताछ में उसने अपने सारे गुनाह कबूल कर लिए। इस आरोपी ने अपने कुछ अन्य साथियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस को उसके पास से चोरी के पांच मोबाईल मिले हैं। 

कमेंट करें
s8xU5