भारत ने जीता FIH विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब, फाइनल में जापान को 3-1 से हराया 

FIH Series Finals: Indian womens hockey team defeat Japan by 3-1 in final
भारत ने जीता FIH विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब, फाइनल में जापान को 3-1 से हराया 
भारत ने जीता FIH विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब, फाइनल में जापान को 3-1 से हराया 
हाईलाइट
  • गुरजीत कौर ने 2 और कप्तान रानी रामपाल ने 1 गोल किया
  • फाइनल में जापान को 3-1 से हराया
  • भारत ने जीता FIH विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब

डिजिटल डेस्क, हिरोशिमा। भारतीय महीला हॉकी टीम ने रविवार को एफआईएच विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब जीत लिया है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत ने मेजबान जापान को 3-1 से मात देकर खिताब अपने नाम किया है। मैच में भारत के लिए डिफेंडर गुरजीत कौर ने 2 और कप्तान रानी रामपाल ने 1 गोल किया। रानी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। शानदार फॉर्म में चल रही गुजरीत टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर रही। इससे पहले भारत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में चिली को 4-2 से मात देकर ओलंपिक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई किया था। ओलंपिक क्वालीफायर इस साल के आखिरी में होंगे। 

भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ दमदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस पेनाल्टी कॉर्नर पर कप्तान रानी ने गोल करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहला क्वार्टर खत्म होने से पहले जापान भी वापसी करने में कामयाब रही। 11वें मिनट में फील्ड गोल के जरिए मेजबान टीम ने 1-1 की बराबरी की। जापान के लिए यह गोल केनॉन मोरी ने किया।

दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन भारत ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण जरूर बनाए रखा। 18वें मिनट में वंदना कटारिया को एक मौका मिला, लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाई। भारत को तीसरे क्वार्टर में सफलता मिली। क्वार्टर के आखिरी मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गुरजीत ने एक शानदार ड्रैग फ्लिक के जरिए गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया।

भारत ने 2-1 की बढ़त के साथ अंतिम क्वार्टर में प्रवेश किया। इस क्वार्टर में हालांकि, जापान को बराबरी करने के कई मौके मिले, लेकिन मेजबान टीम उन मौकों का फायदा नहीं उठा पाई। मैच के समाप्त होने से पहले 60वें मिनट में भारत को एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार भी गुरजीत नहीं चूकी और स्कोर 3-1 कर मैच जीता। 
 

Created On :   24 Jun 2019 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story