वित्त मंत्री ने कहा- कई जगहों पर कम हुए प्याज के दाम, राहुल गांधी पर साधा निशाना

Finance Minister Nirmala Sitharaman addresses the media, in Delhi
वित्त मंत्री ने कहा- कई जगहों पर कम हुए प्याज के दाम, राहुल गांधी पर साधा निशाना
वित्त मंत्री ने कहा- कई जगहों पर कम हुए प्याज के दाम, राहुल गांधी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन और वित्त मंत्रालय के अन्य शीर्ष अधिकारियों ने शुक्रवार को विभिन्न आर्थिक मुद्दों और उपायों को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। सीतारमण ने जोर देकर कहा कि जब भी आवश्यकता होगी सरकार इकोनॉमी और अद्योग से जुड़े मुद्दों में हस्तक्षेप करेगी।

कई जगहों पर कम हुए प्याज के दाम
प्याज के बढ़ते दामों को लेकर सीतारमण ने कहा, "कई जगहों पर प्याज की कीमत कम होने लगी है। यह पूरी तरह से कम नहीं है, लेकिन यह नीचे जा रही है।" उन्होंने कहा, "मंत्रियों का एक समूह लगभग 1-2 दिनों के अंतराल में मीटिंग कर मामले की समीक्षा कर रहा है।" सीतारमण ने कहा "प्याज एक तेजी से खराब होने वाली वस्तु है। कुछ स्थानों पर बारिश और बाढ़ के कारण प्याज का कम उत्पादन हुआ है। इसके कारण प्याज के दाम इतने ज्यादा बढ़ गए। सरकार जल्द से जल्द प्याज को बाजार में आयात करने और लाने के लिए कदम उठा रही है।"

देश में बढ़ रहा निवेश
सीतारमण ने इकोनॉमी की मौजूदा स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा, "इकोनॉमी की स्थिति क्‍या है, मैं इस बहस में नहीं पड़ना चाहती हूं। मुझे चीजों को बेहतर बनाने की दिशा में काम करने में दिलचस्पी है।" उन्होंने कहा सरकार ने अर्थव्यवस्था में सुधार करने और निवेश बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसका असर दिखाई दे रहा है। देश में निवेश बढ़ रहा है।" सीतारमण से जब पूछा गया कि किस क्वार्टर से अर्थव्सवस्था में तेजी दिखाई देगी? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि "मैं अभी इस स्टेज में नहीं हूं कि इस बारे में कुछ भी बता सकूं।"

GST दर बढ़ोतरी पर कोई चर्चा नहीं
निर्मला सीतारमण ने जीएसटी दरों में बढ़ोतरी की संभावनाओं पर कहा, "मेरे कार्यालय को छोड़कर इसकी चर्चा हर जगह है। मेरी जीएसटी काउंसिल की बैठक को लेकर में अपनी टीम के साथ अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है।" बता दें कि 18 दिसंबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक होने वाली है. ऐसी खबरें थीं कि काउंसिल कमाई बढ़ाने के लिए जीएसटी दरों में बदलाव कर सकती है। वित्त मंत्री ने ये भी बताया कि सोमवार से प्री-बजटीय परामर्श शुरू हो रहे हैं।" उन्होंने खुदरा महंगाई दर और ब्याज दरों से संबंधित अटकलों पर साफ कह दिया कि वह इन आंकड़ों में नहीं उलझना चाहती।

राहुल गांधी पर साधा निशाना
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रेप की टिप्पणी पर, सीतारमण ने कहा कि "यह शर्म की बात है कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता महिलाओं की गरिमा के बारे में भूल जाते हैं।" उन्होंने राहुल गांधी की टिप्पणी को "बेतुका" बताया। बता दें कि झारखंड के गोड्डा में राहुल गांधी ने कहा था, "नरेंद्र मोदी ने कहा था "मेक इन इंडिया" लेकिन आजकल आप जहां कहीं भी दिखते हैं, वह "रेप इन इंडिया" है।"

Created On :   13 Dec 2019 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story