comScore

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर अपहरण और बलात्कार की FIR

September 25th, 2018 15:37 IST

धर्मेंद्र पैगवार, भोपाल। कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ भोपाल पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर बलात्कार का प्रकरण दर्ज किया है। वहीं इस युवती की मां की शिकायत पर कटारे और उनके साथियों के खिलाफ अपहरण और धमकी देने की एफआईआर भी दर्ज की गई है। FIR गुरुवार देर रात दर्ज की गई। 24 जनवरी को भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कटारे की शिकायत पर इस युवती को ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद दो वीडियो जारी हुए थे। जिसमें पहले युवती और बाद में उसकी मां कटारे को निर्दोष बता रही थीं। बता दें कि कटारे भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके पिता स्वर्गीय सत्यदेव कटारे इसी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे। उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में हेमंत विधायक बने हैं। इधर विधायक की शिकायत पर जेल में बंद युवती की जमानत अर्जी शुक्रवार को भोपाल कोर्ट में निरस्त हो गई है. JMFC प्रकाश उइके ने ये कहते हुए जमानत आवेदन निरस्त कर दिया की इससे समाज में गलत सन्देश जायेगा।

इस मामले में युवती की मां गीता सिंह ने बुधवार (31 जनवरी) को डीआईजी भोपाल के सामने हाजिर होकर लिखित शिकायत की थी कि कटारे ने उनका अपहरण करके उनसे बंदूक की नोक पर कुछ कागजों पर साइन कराए और एक गाड़ी में बिठाकर वीडियो में उसकी मर्जी के मुताबिक बोलने के लिए मजबूर किया। इसके बाद बुधवार देर रात कटारे के खिलाफ बजरिया थाने में अपराध क्रमांक 27 पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसमें उनके तीन अज्ञात साथियों को भी आरोपी बनाया गया। उनके खिलाफ भादवि की धारा 365,384,386, 34 का मामला दर्ज किया गया है।

कटारे के खिलाफ दूसरी एफआईआर जेल में बंद युवती की शिकायत पर दर्ज की गई। युवती ने जेल से एक पत्र भोपाल डीआईजी को लिखा जिसमें बताया कि एक एनजीओ के कार्यक्रम में कटारे से मुलाकात होने के बाद कटारे ने उसका नंबर लिया था और पहली बार उनके अरेरा कॉलोनी स्थित जूना जिम में उसके साथ रेप किया था। इस दौरान कटारे ने उसके कुछ फोटो ले लिए थे और इन्हें सार्वजनिक करने के नाम पर डरा धमकाकर बाद में कई बार रेप किया।

युवती का कहना है कि हेमंत कटारे उसे तीन बार जबरदस्ती दिल्ली भी ले गया था, जहां उसने होटल में भी उसके साथ रेप किया। लड़की ने अपने शिकायती आवेदन में यह भी लिखा है कि कलियासोत के सुनसाने रास्तों पर भी हेमंत कटारे ने कार में उसके साथ रेप किया।

सवालों के घेरे में क्राइम ब्रांच

युवती ने अपने आवेदन में भोपाल क्राइम ब्रांच को भी कठघरे में खड़ा कर दिया है। युवती ने लिखा है कि भोपाल क्राइम ब्रांच की महिला अधिकारी रश्मि मिश्रा ने भी इस मामले को सार्वजनिक न करने के लिए उसे धमकाया था। युवती ने यह भी कहा है कि उसे गौतम नगर से गिरफ्तार नहीं किया गया बल्कि हेमंत कटारे ने डी.बी माल के सामने कैफे काफी डे पर बुलाकर रश्मि मिश्रा की सहायता से उसे धोखाधड़ी करके गिरफ्तार करवाया था। युवती ने यह भी कहा है कि इसके बाद उससे जबरदस्ती एक अन्य वीडियो बनवाया गया जिसमें उसे कटारे से माफी मांगते दिखाया गया है।


युवती के आवेदन के बाद गुरूवार-शुक्रवार की दरमियानी रात हेमंत कटारे के खिलाफ भोपाल के महिला थाने में भादवि की धारा 376(1), 376(2) (n), 506 और 342 के तहत मामला दर्ज किया है। डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने दैनिक भास्कर से कटारे के खिलाफ बजरिया थाने में अपहरण और महिला थाने में बलात्कार का प्रकरण दर्ज होने की पुष्टि की है।

FIR की कॉपी :

  

 


यहां से शुरू हुआ था मामला

23-24 जनवरी के दौरान युवती ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें युवती ने हेमंत कटारे को एक रेपिस्ट बताया था। लड़की ने वीडियो में कहा था, 'अटेर विधायक हेमंत कटारे एक बहुत बड़ा रेपिस्ट है। उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी है। मेरे उसके साथ फिजिकल रिलेशन रहे हैं और उसके पास मेरे कुछ फोटो और वीडियो है जिसके नाम पर वह मुझे ब्लैकमेल कर रहा है।' लड़की ने दावा किया था कि उसके पास हेमंत कटारे से बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग और मिलने के फोटो-वीडियो सभी हैं। इन आरोपों के जवाब में हेमंत कटारे ने भी एक वीडियो शेयर कर प्रतिक्रिया दी थी।

हेमंत कटारे ने कहा था, 'वीडियो मुझे ब्लैकमेल करने के लिए बनाया गया था। लड़की जो आरोप इस वीडियो में लगा रही है वे सब निराधार है। लड़की मुझे ब्लैकमेल करना चाहती थी और इसके बदले में उसने मुझसे 2 करोड़ की मांग की थी।' मामला सामने आने के बाद पुलिस ने युवती को 24 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था।

Loading...
कमेंट करें
7j64R
Loading...
loading...