comScore

मप्र से पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 जुलाई से, टिकट बुकिंग शुरू

मप्र से पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 जुलाई से, टिकट बुकिंग शुरू

हाईलाइट

  • अंतरराष्ट्रीय उड़ान एयर इंडिया द्वारा इंदौर से शुरु होगी
  • इसके लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है
  • उड़ान हर हफ्ते सोमवार, बुधवार और शनिवार को होगी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट के अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट घोषित होने के बाद अब जल्द ही यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने जा रही है। विमानन कंपनी एयर इंडिया यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू कर रही है। इसके लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में आगामी 15 जुलाई से अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानें शुरु होंगी।  

करीब चार घंटे का समय
एयर इंडिया अगले महीने से राज्य के इंदौर स्थित देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे से दुबई की सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। यह राज्य से कहीं की भी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान होगी। कंपनी एयरबस ए-321 विमान के जरिए इस उड़ान का परिचालन करेगी। इस यात्रा में करीब चार घंटे का समय लगेगा। 

सप्ताह में तीन उपल्ब्ध होगी उड़ान
मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ इकाई के सचिव हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि एयर इंडिया ने इंदौर-दुबई उड़ान (संख्या-एआई 903) के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। इस मार्ग पर एयर इंडिया की पहली उड़ान 15 जुलाई से शुरू होगी। जादौन ने बताया कि कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक यह उड़ान हर हफ्ते सोमवार, बुधवार और शनिवार को इंदौर से उड़ान भरेगी।

जल्द भोपाल भी अतंरराष्ट्रीय उड़ानों से जुड़ेगा
इंदौर के अलावा राजधानी भोपाल को अतंरराष्ट्रीय उड़ानों से जोड़ने के लिये मप्र सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके लिए राज्य शासन द्वारा एयर इंडिया के साथ आवश्यक समन्वय किया जाएगा। हाल ही में मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती ने मंत्रालय में भोपाल से अन्य शहरों के लिए हवाई सेवाओं में विस्तार संबंधी गतिविधियों की समीक्षा की।

वहीं बैठक में वायुयानों के नाइट पार्किंग और भोपाल एयरपोर्ट को 24 घंटे खुला रखने के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि भोपाल के पुराने एयरपोर्ट से दो माह में कार्गो सेवा आरंभ कर दी जाएगी। बता दें कि भोपाल को अतंरराष्ट्रीय उड़ानों से जोड़ने के लिए अधिकारियों को तेजी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

कमेंट करें
fS68C