comScore

गोटेगांव में बाढ़ के हालात, 24 घंटे में रिकॉर्ड 6 इंच बारिश, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

August 28th, 2018 20:24 IST
गोटेगांव में बाढ़ के हालात, 24 घंटे में रिकॉर्ड 6 इंच बारिश, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर गोटेगांव में पिछले 24 घंटों में हुई भारी वर्षा से बाढ़ के हालात बन गए हैं। ऊमर नदी के तटीय क्षेत्रों में 4 से 6 फुट तक पानी भरा हुआ है यहां के अधिकांश घर बाढ़ की चपेट में हैं। यहां के लोगों को सुरक्षित निकाल कर  राहत शिविर पर भेजा गया है। प्रशासन द्वारा स्थिति पर पूरी तरह से नजऱ रखी जा रही है। जिले की गोटेगांव तहसील में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 6 इंच वर्षा होने से यहां हालात असामान्य हो गए तथा जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। गोटेगांव नगर सहित आसपास क्षेत्रों में बसाहट क्षेत्रों में अत्याधिक पानी भरने से लोगों को रेसक्यू के जरिए बाहर लाकर राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है।

अगले 24 घंटे में भी यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। क्षेत्र में बहने वाली ऊमर नदी उफान पर होने से गोटेगांव नरसिंहपुर मार्ग बंद है। गोटेगांव नगर में जलप्लावन की स्थिति केरल के हालात जैसी प्रतीत हो रही है। प्रशासन के साथ ही सामाजिक संगठन राहत और बचाव कार्य में लगे है। अधीक्षक भू अभिलेख हीरालाल तिवारी ने बताया कि गोटेगांव के हालात पर पैनी नजर रखी जा रही है। ऊमर नदी के तटीय इलाकों पर बचाव और सुरक्षा दल तैनात है। बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है इसके लिए 10 राहत शिविर बनाए गए है।

सिवनी ; उमरिया में भी भारी वर्षा
सिवनी जिले में चारों तरफ झमाझम बारिश हुई।बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया। कुरई घाटी में दो पेड़ गिरने से और एक कंटेनर के खाई में गिरने से करीब 3 घंटे तक जाम रहा। उमरिया में रात से तेज मूसलाधार बारिश हो रही है बारिश के चलते पथरहटा गांव में रपटा पानी मे डूब गया।

कमेंट करें
t2vAu