comScore

जमा होने लगे सरकारी वाहन, दो दिन की मोहलत, नहीं तो दर्ज करेंगे अपराध

March 11th, 2019 19:58 IST
जमा होने लगे सरकारी वाहन, दो दिन की मोहलत, नहीं तो दर्ज करेंगे अपराध

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही प्रशासन सज्ज हो गया है। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से जिले के करीब 250 कार्यालयों व विभागों को वाहन देने संबंधी पत्र दिया था। 50 कार्यालयों से 100 वाहन प्राप्त हुए। करीब 200 कार्यालयों को सूचना पत्र देकर वाहन तुरंत जमा करने को कहा। सूचना पत्र पर तुरंत प्रतिसाद नहीं मिला तो दो दिन बाद वाहन नहीं देने पर अपराध दर्ज करने संबंधी पत्र संबंधित विभाग प्रमुखों को दिया जाएगा। 

जिम्मेदारी संभालने 3 दर्जन अधिकारी-कर्मचारी जुटे
नागपुर व रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए लगने वाले वाहनों की जिम्मेदारी संभालने के लिए तीन दर्जन अधिकारी-कर्मचारियों की टीम लगी हुई है। जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से जिले के करीब 250 सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयों व विभागों को नोटिस देकर वाहन की मांग की गई थी। 50 कार्यालयों से अब तक 100 वाहन पहुंच चुके हैं। 

दो दिन बाद सड़क से उठा लिए जाएंगे वाहन
200 कार्यालय व विभागों को सूचना पत्र दिया गया है। दो दिन में यहां से उचित प्रतिसाद नहीं मिलने पर इन विभागों को अपराध दर्ज करने संबंधी पत्र दिया जाएगा। सड़क से वाहन उठाने के लिए आरटीओ व यातायात पुलिस की टीम बनी हुई है। इस टीम में 2 आरटीओ अधिकारी, 2 ट्रैफिक पुलिस अधिकारी व 4 सिपाही तैनात हैं। दो दिन बाद टीम सीधे रास्ते से इन विभागों के वाहन उठाने की कार्यवाही शुरू करेगी। कार्यवाही का विरोध करने या वाहन  देने से मना करने पर अपराध दर्ज किए जाएंगे। 

आनाकानी की तो होगी सख्ती
जिला निर्वाचन कार्यालय ने स्पष्ट किया कि,सरकारी कार्यालयों व विभागों से वाहन जमा करने की अपील की गई थी, उस संबंध में पत्र भी दिए गए थे। सूचना पत्र भी दिए गए। अब सख्त ताकीद देन संबंधी पत्र दिया जाएगा। वाहन देने में आनाकानी करने या रुकावट पैदा करने वालों पर अपराध दर्ज किए जा सकते है। चुनावी ड्यूटी में सभी विभागों से सहयोग की अपेक्षा है। 
    

कमेंट करें
TU3xN