comScore

कोहली ने बताई इंग्लैंड से हार की वजह, कहा- बल्ले से नहीं किया बेहतर


हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप में रविवार को इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया
  • भारतीय टीम का अगला मैच 2 जुलाई को बांग्लादेश से होगा

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। वर्ल्ड कप में रविवार को इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया। इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा- टीम अगर बल्ले के साथ अच्छा करती तो मैच का नतीजा कुछ और ही होता। मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में भारत 50 ओवरों में 5 विकेट पर 306 रन ही बना पाई और मैच हार गई। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह पहली हार है। साल 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब वर्ल्ड कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि इंग्लैंड एक समय 360 के करीब जा रही थी, लेकिन हमने उन्हें उससे पहले ही रोक दिया। अगर हम बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन करते तो मैच का नतीजा कुछ और ही होता। मेरा मानना है कि, जब पंत और पंड्या क्रीज पर थे तो उस समय हमारे पास मौका था, लेकिन हमारे लगातार विकेट गीरे। जिससे बड़े स्कोर चेज नहीं किए जा सकते। इस जीत का पूरा श्रेय इंग्लैंड को जाता है। 

विराट ने कहा, मुझे लगता है कि धोनी ने बाउंड्री हासिल करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की, लेकिन विपक्षी टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। अब हमें अगले मैच के बारे में सोचना होगा और उसमें सुधार करना होगा। भारत के टूर्नामेंट में अब तक 7 मचै हुए हैं। जिसमें  से उसने 5 जीते हैं और 1 हारा है। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। अंक तालिका में भारत 11 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। भारतीय टीम का अगला मैच 2 जुलाई को बांग्लादेश  से होगा। 
 

कमेंट करें
JAEVg