मध्यप्रदेश: कमलनाथ बोले- हमारी सरकार ने 28 जनवरी से कोरोना से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी

Kamal nath said our government started preparing to deal with corona virus from january
मध्यप्रदेश: कमलनाथ बोले- हमारी सरकार ने 28 जनवरी से कोरोना से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी
मध्यप्रदेश: कमलनाथ बोले- हमारी सरकार ने 28 जनवरी से कोरोना से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) को आगामी समय में राज्य में होने वाले विधानसभा के उपचुनावों से बड़ी उम्मीद है और उन्हें इस बात का भरोसा है कि राज्य की जनता एक बार फिर उन पर भरोसा जताएगी और कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी। कमल नाथ ने  आज (रविवार) वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। उन्होंने अपनी सरकार के 15 माह के कार्यकाल का हिसाब दिया। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने 28 जनवरी से ही कोरोना से निपटने की तैयारी शुरू कर दी थी। भाजपा द्वारा कोरोना के बजाए आईफा की तैयारी में लगे होने के आरोपों का जवाब भी कमल नाथ ने दिया।

सौदेबाजी और प्रलोभन का अनुभव नहीं
कमल नाथ ने एक साथ 22 विधायकों के पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा कि मैं बहुत समय से राजनीति कर रहा हूं। मुझे राजनीति का लंबा अनुभव है, मगर इस तरह की सौदेबाजी और प्रलोभन का अनुभव नहीं था। इस तरह की महत्वाकांक्षा का नहीं था। किसी व्यक्ति की महत्वाकांक्षा का नहीं था। यह मेरे लिए आश्चर्यजनक था। बेंगलुरू गए विधायकों में से दो ने तो मुझसे बात कर प्रलोभन की बात कही थी।

कमलनाथ का छल्का दर्द, बोले- दिग्विजय ने दिलाया था विश्वास विधायक नहीं टूटेंगे, फिर भी मिला धोखा

कांग्रेस फिर सत्ता में लौटेगी
कमल नाथ ने वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव की तरह आगामी उपचुनाव में भी जनता द्वारा भरोसा जताने की उम्मीद जताई है। उन्हें इस बात का भरोसा है कि कांग्रेस फिर सत्ता में लौटेगी। विधानसभा की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस की क्या स्थिति रहने वाली है और क्या सत्ता में वापसी के आसार है? इस सवाल का कमल नाथ ने सवालिया लहजे में जवाब दिया। उन्होंने कहा, जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, उनमें से 20 से 22 सीटें कांग्रेस जीतेगी तो क्या मौजूदा सरकार टिक पाएगी।

22 लाख से ज्यादा किसानों के कर्ज माफ किए
कमल नाथ ने कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि 22 लाख से ज्यादा किसानों के 50 हजार रुपये तक के कर्ज माफ कर दिए गए थे, सात लाख किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज माफ हो चुके थे। अब वहीं दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाने की तैयारी थी। यह तथ्य कोई भी इंटरनेट पर जाकर देख सकता है।

Created On :   3 May 2020 3:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story