comScore

SC के आदेश के बाद अखिलेश और मुलायम ने खाली किया सरकारी बंगला

June 02nd, 2018 15:43 IST
SC के आदेश के बाद अखिलेश और मुलायम ने खाली किया सरकारी बंगला

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से यूपी में सरकारी आवास खाली करने का सिलसिला शुरू हो गया है। मुलायम सिंह के बाद शनिवार को अखिलेश यादव ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है। मुलायम सिंह ने शुक्रवार को ही सरकारी आवास खाली कर दिया था। अब अखिलेश यादव और मुलायम सिंह लखनऊ में सुल्तानपुर रोड पर स्थित बंगले में रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 7 मई को एक याचिका पर फैसला सुनाते हुए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी आदेश के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर सरकारी बंगला खाली करना था। शनिवार को 15 दिन का समय पूरा हो गया। बीजेपी की ओर से कल्याण सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व सीएम राजनाथ सिंह ने भी बंगला खाली कर दिया है। अब अखिलेश और मुलायम सिंह ने अपने बंगले खाली किए हैं। 

अखिलेश अपने साथ ले गए विदेशी पेड़-पौधे

अखिलेश यादव ने बंगला खाली करने से पहले सरकारी बंगले में बनाए अपने जिम को पूरी तरह से खत्म कर दिया, साथ ही उन्होंने जो महंगे शीशे सरकारी बंगले में लगवाए थे उसे भी निकलवा दिया। सरकारी आवास में लगाए विदेशी पेड़-पौधों को भी उनके नए घर में शिफ्ट किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने 28 साल बाद  5, विक्रमादित्य मार्ग स्थित बंगला खाली किया है। ये बंगला उन्हें 1990 में आवंटित किया गया था। शुक्रवार रात बंगला खाली कर मुलायम सिंह VVIP गेस्ट हाउस पहुंच गए थे। हालांकि मुलायम सिंह ने बंगला खाली करने के लिए 2 साल का वक्त मांगा था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी ) की अध्यक्ष मायावती ने भी लखनऊ में लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित बंगला नंबर छह खाली कर दिया है।

Loading...
कमेंट करें
BDvgC