Moto Z3 लॉन्च, जानें कीमत और सारी खूबियां

Moto Z3  Launched With 6-Inch Display, 5G Moto Mod: Know Price.
Moto Z3 लॉन्च, जानें कीमत और सारी खूबियां
Moto Z3 लॉन्च, जानें कीमत और सारी खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोटोरोला ने Moto Z3 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। जो स्मार्टफोन लॉन्च किया गया है वो Moto Z3 Play का प्रीमियम वर्जन है। मोटोरोला का ये फोन स्टॉक एंड्रायड है। खास बात ये है कि Moto Z सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन की तरह इस हैंडसेट के लिए भी मोटो मोड्स सपोर्ट मौजूद है। कंपनी  ने 5G मोटो मॉड के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है ताकि आने वाले वक्त में Moto Z3 में इसकी मदद से 5G नेटवर्क को एक्सेस किया जा सके। कंपनी ने ये भी साफ कर दिया है कि इस साल Moto Z सीरीज के सिर्फ दो ही स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। 

 

 

स्पेसिफिकेशन


वन बटन नैव के साथ आने वाले Moto Z3 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है और इसे भविष्य में एंड्रॉयड पी मिलने का वादा है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसे बीते साल जनवरी में लॉन्च किया गया था।  स्मार्टफोन 6 इंच के फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। जिसका 18:9 आस्पेक्ट रेशियो है, फोन की डिस्प्ले 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है। 
 
बात करें कैमरा सैटअप की तो स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर से लैस है। इसके साथ जुगलबंदी में 12 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है। पिछले हिस्से पर डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। यह 84 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। फ्रंट कैमरे से यूज़र फेस अनलॉक फीचर को भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

 

 

Motorola के इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है। जरूरत पड़ने पर 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है।  Moto Z3 हैंडसेट  एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, फिंगरप्रिंट स्कैनर, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिेए गए हैं। हैंडसेट की बैटरी 3000 एमएएच की है और फोन के रिटेल बॉक्स में 15 वॉट का टर्बो चार्जर दिया गया है। 

 

 

कीमत
अमेरिकी मार्केट में Moto Z3 की कीमत 480 डॉलर (करीब 33,000 रुपये) है। इस फोन की बिक्री 16 अगस्त से सेरामिक ब्लैक रंग में शुरू होगी। मोटोरोला ने 5जी मोटो मॉड की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि मोटो जेड3 को कब तक भारत लाया जाएगा।
 

Created On :   4 Aug 2018 5:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story