comScore

जादू-टोने के शक में देवर ने भाभी को कुल्हाड़ी से काट कर मौत के घाट उतारा

जादू-टोने के शक में देवर ने भाभी को कुल्हाड़ी से काट कर मौत के घाट उतारा

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (सरई) । सरई थाने के कठदहा गांव चौकी बरका में 50 वर्षीय महिला बिट्टी उर्फ दहिया पति बैजनाथ की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या उसके देवर बंशीलाल पिता महिपत सिंह गोंड़ उम्र 37 वर्ष ने इस शक पर कर दी कि उसकी भाभी जादू टोना करती है। मंगलवार की अलसुबह तकरीबन 3 बजे उसने अपनी भाभी दहिया की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी और पास के खेत में उसे छिपा दिया। सुबह जब लोग बाहर निकले तो शव मिलने से सनसनी फैल गयी। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आरोपी के एक पुत्र की मौत कुछ दिन पहले हो गयी थी। जिसको लेकर वह काफी परेशान था। 
जादू-टोना के शक में की थी हत्या
आरोपी को शक था कि उसकी भाभी ने जादू-टोना किया था, जिसकी वजह से उसका पुत्र काफी दिन तक बीमार रहा और अंतत: उसकी मौत हो गयी।  पुलिस शव का पंचनामा कर ही रही थी कि आरोपी बंशीलाल ने स्वयं थाने आकर अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। इतना ही नहीं उसने जब हत्या की वजह का खुलासा किया तो सभी हैरान रह गये। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
पति के साथ रहती थी मृतिका
मृतका दहिया अपने पति के साथ गांव में रह रही थी। उसके दो पुत्र व पुत्रियंों की शादी हो चुकी है लेकिन कोई भी उसके पास नहीं था। दोनों बेटे दूर-दूर रहते थे जिसके कारण वह अपने पति के साथ अकेली ही थी। अलसुबह जब उसकी पत्नी का शव मिलने की सूचना मिली तब वह मौके पर पहुंचा। थाना प्रभारी अनूप सिंह ने मामले पर आरोपी से पूछतांछ की और उस पर मामला दर्ज कर न्यायालय भेजा।
इनका कहना है
सिर्फ अंधविश्वास महिला की हत्या का कारण बना है। आरोपी के  पुत्र की मौत से वह आहत था, उसे शक था कि दहिया के द्वारा उस पर जादू-टोना किया जा रहा है। जिससे आक्रोशित होकर उसने इस हत्या को अंजाम दिया है। आरोपी गिरफ्त में है आगे प्रकरण की विवेचना की जा रही है।
...लाल देव सिंह, एसडीओपी देवसर
 

कमेंट करें
L0ihZ