OnePlus 6 का 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिेएंट इंडिया में लॉन्च

OnePlus 6 Midnight Black 8GB RAM, 256GB Storage Variant Launched
OnePlus 6 का 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिेएंट इंडिया में लॉन्च
OnePlus 6 का 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिेएंट इंडिया में लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगता है OnePlus ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है।  OnePlus जल्द ही अपने OnePlus6 के  8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को इंडिया में लॉन्च कर सकती है। इससे पहले OnePlus6 स्मार्टफोन को इंडिया में मई में लॉन्च किया गया था। इसके साथ कंपनी ने OnePlus 6 Marvel Avengers Limited Edition को भी मार्केट में उतारा था जो 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज से लैस था। हालांकि, इस स्पेशल एडिशन हैंडसेट को सीमित संख्या में उपलब्ध कराया गया और यह लॉन्च के बाद कुछ दिनों में ही आउट ऑफ स्टॉक भी हो गया। लॉन्च के वक्त कंपनी ने OnePlus 6 के रेगुलर मिडनाइट ब्लैक वेरिएंट के 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वर्जन को मार्केट में नहीं उतारा था। इस दौरान कंपनी ने भारतीय मार्केट में इस वेरिएंट की लॉन्च करने की कोई योजना नहीं होने की बात कही थी। लेकिन अब OnePlus ने अपने इस बेहद ही पावरफुल वेरिएंट को मार्केट में उपलब्ध कराने की जानकारी दी है। देखा जाए तो यह स्मार्टफोन वनप्लस 6 मार्वल एवेंजर्स लिमिटेड एडिशन मॉडल से सस्ता है।  OnePlus India ने कहा है कि, "OnePlus 6 Marvel Avengers Limited Edition को लेकर मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए वनप्लस ने अपने प्रशंसकों के लिए OnePlus 6 का नया वेरिएंट लाने का फैसला किया है।""

 

Image result for oneplus 6 midnight black

ये भी पढ़ें :  Nokia के इन स्मार्टफोन में आ रहा फेस अनलॉक फीचर

कीमत और रिलीज डेट

OnePlus 6 मिडनाइट ब्लैक 8 जीबी रैम/ 256 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट भारत में 43,999 रुपये में मिलेगा। इसकी बिक्री अमेजन इंडिया पर 10 जुलाई से शुरू होगी। OnePlus 6 के पावरफुल मिडनाइट ब्लैक वेरिएंट को वनप्लस की अपनी वेबसाइट और ऑफलाइन चैनल में 14 जुलाई से बेचा जाएगा। इसके अतिरिक्त Amazon.in पर नोटिफाई मी टैब को एक्टिव कर दिया गया है, ताकि इच्छुक ग्राहक फोन की उपलब्धता पर नजर बनाए रख सकें। मजेदार बात यह है कि इस वेरिएंट की कीमत 44,999 रुपये वाले मार्वल एवेंजर्स एडिशन से 1,000 रुपये कम रखी गई है।

ये भी पढ़ें :  Asus ZenFone 5Z 4 जुलाई को इंडिया में होगा लॉन्च, यहां से खरीदें

 

Image result for oneplus 6 midnight black

ये भी पढ़ें :  Truecaller में आया नया अपडेट, अनचाहे नंबर नहीं करेंगे परेशान

स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात कैमरे की। वनप्लस 6 में पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप है। OnePlus 5T की तरह इस फोन में 16 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स519 सेंसर है। यह एफ/1.7 अपर्चर, ओआईएस और ईआईएस से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। यह सोनी आईएम376के सेंसर एफ/1.7 अपर्चर वाला है। रियर कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ आता है। एक स्मार्ट कैपचर मोड भी दिया गया है। वहीं, एचडीआर और पोर्ट्रेट मोड की वापसी हुई है। OnePlus 6 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह सोनी आईएमएक्स371 सेंसर, एफ/2.0 अपर्चर और ईआईएस से लैस है।  OnePlus ने स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग होने की जानकारी दी है। अब डिवाइस के अंदर ही एक वीडियो एडिटर है। फ्रंट कैमरे से अब यूजर पोर्ट्रेट मोड का मजा ले पाएंगे।

 

Image result for oneplus 6 midnight black

 

डुअल सिम OnePlus 6 हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित ऑक्सीजनओएस 5.1 पर चलता है। हैंडसेट के लिए ही एंड्रॉयड पी बिल्ड को उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसमें 6.28 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन होगी। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। इसके साथ जुगलबंदी के लिए मौजूद हैं 6 जीबी या 8 जीबी रैम। कंपनी ने नए गेमिंग मोड के बारे में जानकारी दी है और दावा किया है कि यह पुराने गेमिंग डीएनडी मोड से बहुत बेहतर है।


 

Created On :   28 Jun 2018 5:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story