कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले बजाया पाकिस्तानी राष्ट्रगान, 4 क्रिकेटर गिरफ्तार

pakistan national anthem played before cricket match in jammu kashmir
कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले बजाया पाकिस्तानी राष्ट्रगान, 4 क्रिकेटर गिरफ्तार
कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले बजाया पाकिस्तानी राष्ट्रगान, 4 क्रिकेटर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में खेले गए एक क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तानी राष्ट्रगान बजाने और उसका सम्मान करने का मामला सामने आ रहा है। इस मामले में आरोपी 4 क्रिकेट खिलाड़ियों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला बांदीपोरा जिले का है। इस पूरे मामले में एक वीडियो भी बनाया गया था, जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। सभी से पूछताछ चल रही है।

पाकिस्तान को भारत के सामने क्रिकेट के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं : मियांदाद

इन खिलाड़ियों ने किया पाकिस्तानी राष्ट्रगान का सम्मान
जानकारी के अनुसार बांदीपोरा जिले में एक स्थानीय क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया गया था। इतना ही नहीं गिरफ्तार किए गए चारों खिलाड़ी पाकिस्तानी राष्ट्रगान के सम्मान में सावधान की मुद्रा में खड़े भी रहे। वायरल हुए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एरिन गांव में आयोजित मैच के दौरान यह चारों खिलाड़ी पाकिस्तान के राष्ट्रगान पर खड़े हैं। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कश्मीर के 4 क्रिकेट खिलाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि वे मैच के आयोजकों को ढूंढ रहे हैं, जिन्होंने इस मैच के वीडियो का इंतजाम किया।

इस महिला टीम ने जीत से पहले मनाया जश्न, चुकानी पड़ी भारी कीमत, देखें VIDEO

इससे पहले भी मैच में बजाया गया था पाकिस्तानी राष्ट्रगान
गौरतलब  है कि साल 2016 में भी इसी तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ियों को गांदेरबल जिले में आयोजित एक मैच की शुरुआत से पहले बजे पाकिस्तान राष्ट्रगान पर सलामी देते हुए देखा गया। तब भी पुलिस ने कुछ खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन अभिभावकों द्वारा ऐसी गलती न दोहराने का आश्वासन दिए जाने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

Created On :   7 Jan 2018 4:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story