पाकिस्तान को भारत के सामने क्रिकेट के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं : मियांदाद

pakistan cricket coach javed miandad on pak vs india series in future
पाकिस्तान को भारत के सामने क्रिकेट के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं : मियांदाद
पाकिस्तान को भारत के सामने क्रिकेट के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं : मियांदाद

डिजिटल डेस्क, कराची। क्रिकेट की दुनिया में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला मैच हमेशा से ही हाईवोल्टेज रहा है। क्रिकेट प्रेमी चाहे वे किसी भी देश के हों, हमेशा भारत-पाक के मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं। मगर कुछ सालों से राजनीतिक, वैचारिक और नैतिक लड़ाई के चलते इन दोनों के बीच काफी समय से कोई सीरीज नहीं हुई है, और अब कोई संभावना भी नहीं दिख रही है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच जावेद मियांदाद ने एक बयान देकर कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारत के सामने क्रिकेट सीरीज के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं है।

मियांदाद ने कराची में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से कहा, वे हमसे नहीं खेलना चाहते, तो ऐसा ही रहेगा। भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर कमेंट करते हुए मियांदाद ने पाक क्रिकेट बोर्ड से निकट भविष्य में भारत से खेलने के बारे में भूलने और खेल ढांचे में सुधार पर ध्यान देने की बात कही। मियांदाद ने कहा कि अगर हम भारत से नहीं खेलते तो हमारा क्रिकेट खत्म नहीं होगा। हमें आगे बढ़ना चाहिए और उनके बारे में भूल जाना चाहिए। बता दें कि जावेद मियांदाद ने अपने टेस्ट करियर में 124 टेस्ट मैच खेले हैं।

कोच ने कहा कि PCB को द्विपक्षीय मैचों के लिये बीसीसीआई से भीख मांगने की कोई जरूरत नहीं है। वे पिछले 10 सालों से हमसे नहीं खेले हैं, तो क्या हुआ? क्या हमारा क्रिकेट नीचे चला गया है? नहीं, हमने अच्छा किया है। चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत इसका उदाहरण है। मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट खत्म नहीं हो सकता। 2009 के बाद हम बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के ही हैं। भारत और पाकिस्तान ने 2008 मुंबई आंतकी हमलों क बाद से दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के चलते 2012 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2008 मुंबई आतंकी हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। वैसे, ICC चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्‍डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता रहा है।

Created On :   5 Jan 2018 6:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story