comScore

होली के पहले ही अपराधियों की धरपकड़ शुरू, अवैध धंधा करने वालों के ठिकानों पर दबिश दे रही पुलिस

March 10th, 2019 18:47 IST
होली के पहले ही अपराधियों की धरपकड़ शुरू, अवैध धंधा करने वालों के ठिकानों पर दबिश दे रही पुलिस

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। होली का पर्व भले ही 21 मार्च को हो, लेकिन इस त्यौहार को शांति पूर्ण ढंग से मनाने के लिए अपराधियों की धरपकड़ के साथ जुआ, सट्टा एवं अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों पर पुलिस ने  शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इस मामले में जो पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी हुए हैं, उसमें स्पष्ट कहा गया है कि प्रत्येक थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में जुआ, सट्टा एवं अवैध शराब बेचने वालों पर रेग्युलर कार्रवाई करेंगे। यही नहीं यदि किसी थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जुआ-सट्टा पकड़ा गया तो उस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थानों में पेंडिंग अपराधों का निकाल करने एवं वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद मामले न्यायालय में पेश करने की हिदायत भी दी गई है। फरार आरोपियों की धरपकड़ का अभियान भी दो-तीन दिन में चलाया जाएगा। इसकी थाना स्तर पर समीक्षा भी की जाएगी।
चैकिंग अभियान -
दो पहिया वाहनों पर तीन सवारी चलने तथा शराब पीकर वाहन चलाने, बिना नम्बर के वाहनों के खिलाफ भी चैकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल एवं होटलों आदि जगहों पर भी जाँच अभियान शुरू किया जाएगा। संदिग्धों की तलाश करने और उनको दबोचने के लिए भी अभी से कमर कसने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
ग्रामीण थानों में भी होगी कार्रवाई-
शहर के साथ-साथ ग्रामीण थानों में भी एक साथ अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने इसी उद्देश्य से चरगवाँ, बरगी आदि थानों का निरीक्षण किया तथा वहाँ के अपराधियों के बारे में जानकारी हासिल की।  सभी ग्रामीण थानों के प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिये गए हैं कि अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।
इनका कहना है-  
कभी-कभी छोटे झगड़े ही बड़ा रूप धारण कर लेते हैं, जिसके कारण ही इस तरह की वारदातों के कारण बड़ा झगड़ा न हो उसके लिए दोनों पक्षों पर 107-116 की कार्रवाई कर सभी को बाउंड ओव्हर कराया जाएगा।
अमित सिंह, एसपी जबलपुर

कमेंट करें
1ELzh