comScore

MP : तेज बहाव वाले पुलिया पर सेल्फी लेते समय डूबे मां-बेटी, पति को बचाया गया

MP : तेज बहाव वाले पुलिया पर सेल्फी लेते समय डूबे मां-बेटी, पति को बचाया गया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मप्र में इन दिनों मानसून सक्रिय है और बारिश का दौर फिर से शुरु हो गया हैं। मौसम विभाग ने इसका कारण बंगाल की खाड़ी और ओडिशा पर बने कम दबाव के क्षेत्र को बताया है। जिसके चलते बीते दो दिनों से कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली। इसके चलते कई क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर हैं और निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन गई है। ऐसे में लोगों का जीवन अस्त व्यस्त होते नजर आ रहा है। 

यहां हुई तेज बारिश
मंदसौर जिले में बीती रात हुई भारी बारिश के चलते जलभराव होने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यहां मंदसौर सहित मल्हारगढ़ तहसील के कई गांव डूब गए हैं। तेज बारिश से यहां बाढ़ जैसे हालात दिखाई दिए, यहां करीब 3000 हजार से अधिक लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने राहत कैंपों में पहुंचाया है। जबकि तीन लोग जल भराव में बह गए हैं।

... और डूब गई दो जिंदगी
इस तेज बारिश से हुई जल भराव की स्थिति को अपने कैमरे में कैद करते हुए एक परिवार की दो जिंदगी डूब गईं। जानकारी के अनुसार तेज बारिश के बाद कर्मचारी कॉलोनी के समीप पुलिया पर पानी का बहाव तेज हो गया। इस दृश्य को देखने के लिए प्रो. आरडी गुप्ता पत्नी बिंदु के साथ सुबह पहुंचे। जहां पुल पर बहते तेज बहाव के साथ सेल्फी भी ली, कि इसी बीच  प्रो. की पत्नी और बच्ची पुलिया धंसने से पानी में बह गए। इनमें से पत्नी का शव मिल गया है, जबकि बच्ची की तलाश जारी है। 

यहां जल भराव की स्थिति
तेज बारिश के चलते जबलपुर-नरसिंहपुर स्टेट हाइवे रोड पर कमती गांव में ऊमर नदी पर बना पुल भी डूब गया है। वहीं सागर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। रातभर हुई तेज बारिश के चलते शिवना नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया। इसके कारण पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह तक पनी भर गया। तेज बारिश के बाद कलेक्टर मनोज पुष्प ने मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ और मंदसौर तहसील के स्कूलों की बुधवार को छुट्‌टी घोषित कर दी। 

इन जिलों में चेतावनी
मौसम विभाग ने प्रदेश के सागर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, दतिया, गुना, अशोकनगर, श्योपुरकलां, मुरैना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, हरदा, होशंगाबाद, देवास, सीहोर, विदिशा एवं रायसेन जिलों में आज कहीं-कहीं भारी वर्षा और कहीं अति भारी वर्षा होने की भी चेतावनी दी है।

बीते 12 घंटों के दौरान बारिश
प्रदेश में मंगलवार की शाम से शुरु हुई बारिश कई जिलों में रात भर हल्की बौछारों के रूप में हुई, जबकि कई स्थानों पर रुक रुक कर बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार रातभर में नौ जिलों में 50 मिमी से अधिक वर्षा दर्ज की गई। इनमें सर्वाधिक वर्षा रीवा में 153.2 मिमी दर्ज की गई। वहीं सतना में 116.6 मिमी के अलावा दमोह में 83.0 मिमी, नर्सिंगपुर में 82.0 मिमी, सागर में 81.2 मिमी, गुना में 62.4 मिमी, जबलपुर में 62.0 मिमी, पचमढ़ी में 52.6 मिमी और खजुराहो में 51.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

कमेंट करें
uc4ir