comScore

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी, ड्राइवर और 6 बच्चों की मौत, 12 घायल

January 06th, 2019 17:00 IST

हाईलाइट

  • हिमाचल प्रदेश के सिमौर जिले में स्कूल बस खाई में गिरी।
  • हादसे में 6 छात्रों समेत 7 लोगों की मौत हो गई।
  • हादसे में घायल 12 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डिजिटल डेस्क, सिरमौर। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में शनिवार शाम को एक स्कूल बस खाई में गिर गई। हादसे में 6 छात्रों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं 12 छात्र घायल हुए हैं। सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि हादसा शनिवार सुबह सानगढ़ में हुआ। हादसे में घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

बता दें कि जिला मुख्यालय नाहन से लगभग 40 किलोमीटर और राज्य की राजधानी से 150 किलोमीटर दूर प्रसिद्ध हिंदू मंदिर रेणुकाजी के पास दुर्घटना उस वक्त हुई जब बस में सवार होकर बच्चे डीएवी पब्लिक स्कूल की ओर जा रहे थे। चश्मदीदों ने बताया कि प्रशासन ने बस से पीड़ितों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। पुलिस ने कहा कि प्रथमदृष्टया दुर्घटना बस चालक की लापरवाही के कारण हुई। हालांकि, असली वजह जांच के बाद ही सामने आ पाएगी। मृतकों में समीर (5), आदर्श (7), कार्तिक (14) और चालक राम स्वरूप (40) की मौके पर ही मौत हो गई। अभिषेक और उसकी बहन संजना और नैतिक चौहान ने 'नाहन मेडिकल कॉलेज' में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति अफसोस जताते हुए कहा कि उनकी सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार घायल स्कूली बच्चों का उचित इलाज करवाएगी।

कमेंट करें
JcDSr