comScore
Dainik Bhaskar Hindi

SNDL की महिला रिकवरी ऑफिसर रिश्वत लेते गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2019 13:21 IST

1k
0
0
SNDL की महिला रिकवरी ऑफिसर रिश्वत लेते गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। SNDL  छापरू नगर जोन कार्यालय की महिला रिकवरी ऑफिसर को एसीबी ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए धर-दबोचा। आरोपी का नाम सुरैया खान शकील खान (30) है। सुरैया खान पर आरोप है कि उसने शिकायतकर्ता (पीड़ित व्यक्ति) के घर के बिजली बिल की किस्त बनाकर देने व खंडित बिजली सेवा को फिर शुरू करने के लिए रिश्वत मांगी थी। 

यह है पूरा मामला

एसीबी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, सुरैया खान छापरू नगर स्थित SNDL  जोन में रिकवरी ऑफिसर है, जबकि शिकायतकर्ता टिमकी दादरा भानखेड़ा में परिवार के साथ रहता है। शिकायतकर्ता के मकान में दो बिजली मीटर हैं-एक खुद शिकायतकर्ता के नाम पर और दूसरा उसके पिता के नाम पर। इन दोनों मीटरों का करीब 1.20 लाख रुपए का बिल बकाया है। लगभग एक साल से दोनों मीटरों की विद्युत आपूर्ति एसएनडीएल कार्यालय नागपुर विभाग ने खंडित कर दी थी। 8 दिन पहले एसएनडीएल की महिला रिकवरी आफिसर सुरैया खान उसके घर पहुंची और शिकायतकर्ता से पूछा कि आप बिल कब भर रहे हो। परिचय पूछने पर एसएनडीएल जोन छापरूनगर, नागपुर में रिकवरी ऑफिसर बताया। बाकायदा पहचान-पत्र दिखाते हुए कहा कि मोमिनपुरा डिवीजन उसके दायरे में आता है। इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि बिल में ब्याज की रकम अधिक है और उसे भरना उसके वश की बात नहीं है, तब सुरैया खान ने कहा कि वह उनके बकाया बिल की किस्त बनाकर दे सकती है। साथ ही विद्युत लाइन भी जोड़कर दे सकती है पर खंडित विद्युत सेवा को शुरू करने के लिए उसने 5,000 रुपए की मांग की।  

योजना कामयाब रही

शिकायतकर्ता ने एसीबी कार्यालय में इसकी शिकायत कर दी। इधर, मंगलवार को सुरैया खान ने शिकायतकर्ता को टिमकी क्षेत्र में अपने घर पर रिश्वत की रकम लेकर बुलाया। योजना के अनुसार, शिकायतकर्ता सुरैया के घर पर पहुंचा। सुरैया ने जैसे ही रिश्वत की रकम ली, वहां पर जाल बिछाकर बैठे एसीबी के अधिकारी-कर्मचारियों ने उसे धर-दबोचा। सुरैया खान के खिलाफ तहसील थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। एसीबी ने  सुरैया खान को गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी के अतिरिक्त प्रभारी पुलिस उपायुक्त श्रीकांत धिवरे, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश दुद्दलवार के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक  राजेश पुरी, हवलदार  अशोक बैस, नायब पुलिस सिपाही  प्रभाकर बले, महिला पुलिस सिपाही शालिनी जांभुलकर, जया लोखंडे, गीता चौधरी व चालक नायब पुलिस सिपाही शिशुपाल वानखेडे व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

खान एसएनडीएल की कर्मचारी नहीं 

रिश्वतखोरी प्रकरण में गिरफ्तार की गई सुरैया खान एसएनडीएल की कर्मचारी नहीं है। उसका एसएनडीएल से किसी तरह का कोई संबंध नहीं है। सुरैया खान ने एसएनडीएल कर्मचारी बनकर ग्राहक के घर पहुंची थी। 
-दीपांशु खिरवडकर, एसएनडीएल प्रवक्ता 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download