comScore

बजरंग दल कार्यकत्र्ता की हत्या का पर्दाफाश - चोरी के इरादे से आया था , महिला मित्र का बर्थ-डे किया सेलीब्रेट

बजरंग दल कार्यकत्र्ता की हत्या का पर्दाफाश - चोरी के इरादे से आया था , महिला मित्र का बर्थ-डे किया सेलीब्रेट

डिजिटल डेस्क रीवा । बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता विकास गुप्ता की दुकान में सोते समय हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस घटना में शामिल मुख्य आरोपी सहित पुलिस ने उसकी महिला मित्र को भी गिरफ्तार किया है।  इस घटना के बाद आरोपी ने अपनी महिला मित्र का बर्थ-डे सेलीब्रेट किया। गोविन्दगढ़ में हुई इस सनसनीखेज हत्या में शामिल आरोपी ने घटना के बाद मृतक की सिम अपनी महिला मित्र को दे दिया था। विकास हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए एसपी आबिद खान ने बताया कि इस घटना को ओम प्रकाश  उर्फ भोला पटेल पिता वृहस्पति पटेल 20 वर्ष निवासी ग्राम गहिरा थाना गोविन्दगढ़ हाल मुकाम गुढ़ चौराहा के पास रीवा द्वारा अंजाम दिया गया।   इस घटना में तरहटी थाना सिटी कोतवाली निवासी नेहा खान उर्फ इस्लामुनिशा पिता अली अहमद 18 वर्ष को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
इस तरह की वारदात
एसपी ने बताया कि आरोपी ओम प्रकाश घटना वाले दिन अपने रीवा वाले घर के आसपास देर रात तक तफरी कर रहा था। तभी उसके दिमाग में कहीं चोरी की वारदात करने की योजना आई और वह गोविन्दगढ़ पहुंच गया। मृतक की दुकान की छत की तरफ लाइट का प्रकाश दिखाई दिया तो वह चोरी की नियत से दीवार के सहारे छत पर पहुंच गया। छत पर रखे फावड़े को साथ लेकर वह ऊपर के रास्ते दुकान के अंदर पहुंचा। दुकान के अंदर अंधेरा होने पर टार्च जलाया। विकास वहीं पर सो रहा था।  इसी दौरान विकास के जाग जाने के संदेह से आरोपी ने उसके सिर व गले पर लगातार प्रहार करना प्रारंभ कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद दराज में रखे पैसे, परफ्यूम की बॉटलें एवं मृतक का मोबाइल लेकर वह रीवा पहुंच गया। 
महिला मित्र को दी सिम
आरोपी के बारे में बताया गया है कि रीवा पहुंचने के बाद उसने मृतक के मोबाइल की सिम नेहा खान उर्फ इस्लामुनिशा पिता अली अहमद 18 वर्ष निवासी तरहटी थाना सिटी कोतवाली को दे दी। बताया जा रहा है कि महिला मित्र ने एक सिम लगाकर उपयोग भी किया। पकड़े जाने के बाद मृतक की सिम को तोड़कर फेंकना बताया है। आरोपी द्वारा दिए गए कुछ पैसे भी खर्च करने बताएं हैं।
आरोपी से 1840 रूपये बरामद
विकास हत्याकाण्ड के आरोपी से पुलिस ने 1840 रूपये बरामद किए हैं। इसके अलावा मृतक का मोबाइल और वह बैग भी बरामद किया है, जिसमें भरकर दुकान से सामान ले गया था। इसके साथ ही सौन्दर्य सामग्री भी बरामद हुई है। वहीं पूछताछ में यह पता चला है कि बुधवार को उसकी महिला मित्र का जन्मदिन था, जिस पर पार्टी मनाई गई। इस पार्टी में काफी पैसे खर्च हो गए।

कमेंट करें
q4nLX