comScore

सुपारी व्यापारी के नागपुर में तीन लॉकर सील, दो करोड़ से ज्यादा का कैश मिला

November 28th, 2018 17:19 IST
सुपारी व्यापारी के नागपुर में तीन लॉकर सील, दो करोड़ से ज्यादा का कैश मिला

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/ नागपुर । नागपुर आयकर विभाग पिछले एक महीने से जिस सुपारी व्यापारी पर नजर रख रहा था, उससे जुड़े व्यापारियों पर अब नकेल कसी जा रही है। आयकर विभाग ने नागपुर के इसी व्यापारी से जुड़े पांढुर्ना के एक किराना व्यापारी पर के प्रतिष्ठान पर मंगलवार की रात दबिश दी है। आयकर विभाग की एक टीम ने पांढुर्ना के किराना व्यापारी शंकर तनवानी की दुकान पर छापा मारा तो दूसरी टीम ने इतवारी मस्कासाथ स्थित उसके तीन लाकरों को सील कर दिया। लाकर में दो करोड़ से ज्यादा कैश मिला है। यह लॉकर सिस्टम पांढुर्ना सुपारी व्यापारी संचालित करता है।

दो करोड़ कैश मिलने के बाद आया संदेह के घेरे में
शंकर तनवानी के लॉकर से दो करोड़ रुपए कैश मिलने के बाद व्यापारी संदेह के घेरे में आया और उसके प्रतिष्ठान तक आयकर की टीम पहुंची है। सुपारी के इस व्यापार में नागपुर और मध्यप्रदेश के कई व्यापारी संदेह के घेरे में हैं। शंकर तनवानी के अलावा पांढुर्ना और छिंदवाड़ा के भी कुछ व्यापारियों पर आयकर विभाग की नजर पड़ गई है।

देर रात तक चलती रही जांच
आय कर विभाग की नागपुर टीम ने जबलपुर और छिंदवाड़ा आयकर की टीम के साथ पांढुर्ना में शंकर किराना स्टोर्स व उसके ठिकानों पर छापा मारा। यह दुकान तंबाकू, सुपारी व किराना व्यापारी शंकर तनवानी का है। शंकर तनवानी का कारोबार नागपुर से मध्यप्रदेश के कई शहरों तक फैला है। जांच के बाद इस व्यापारी के और साथियों का खुलासा भी हो सकता है। देर रात तक आयकर विभाग की टीमों ने प्रतिष्ठान और नागपुर में जांच की है।

नागपुर के व्यापारी से लॉकर तक पहुंची टीम
सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग ने एक महीने पहले इतवारी नागपुर के सुपारी व्यापारी के घर, दफ्तर व प्रतिष्ठान पर छापा मारकर कई दस्तावेज बरामद किए थे। इसी जांच के दौरान नागपुर आयकर की टीम इतवारी मस्कासाथ स्थित लॉकर सिस्टम तक पहुंची थी। यहां दर्जनों व्यापारियों के लॉकर हैं। हर व्यापारी ने किसी न किसी नाम से लॉकर लेकर रखा है। आयकर विभाग ने कई लॉकरों को अपने कब्जे में लिया और जिनका कैश है, उनसे संपर्क करने की कोशिश हो रही है।

कमेंट करें
OMX5n