comScore

डीजल में 10 पैसे की गिरावट के साथ पेट्रोल की कीमत स्थिर, जानें आज के भाव


हाईलाइट

  • गुरुवार को डीजल में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज हुई थी
  • डीजल में लगातार दूसरे दिन 10 पैसे की गिरावट देखने को मिली है
  • पेट्रोल की कीमत में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव नहीं ​हुआ है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल- डीजल के रेट में लगातार तीसरे दिन राहत मिली है। तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं डीजल के भाव में शुक्रवार को प्रति लीटर 10 पैसे की गिरावट आई है। इससे पहले गुरुवार को डीजल में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई। बात करें आज की तो दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल पुराने स्तर पर 72.90 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं डीजल 10 पैसे की गिरावट के साथ 66.24 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया।

इन शहरों में रेट
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 78.52 रुपए और डीजल 69.43 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल 75.12 रुपए और डीजल 68.31 रुपए प्रति लीटर है। इसी के साथ चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 75.71 रुपए और डीजल 69.97 रुपए व नोएडा में एक लीटर पेट्रोल 72.23 रुपए और डीजल 65.32 रुपए जबकि गुरुग्राम में एक लीटर पेट्रोल 72.75 रुपए और डीजल 65.12 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बिक रहा है।

कच्चे तेल में तेजी
संभावना है कि आने वाले दिनोंं में पेट्रोल डीजल के रेट में बढ़ोतरी हो सकती है। इसका कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आने वाला उछाल है। बता दें कि कच्चे तेल की कीमतों में हल्की तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार सुबह डब्ल्यूटीआई क्रूड हल्की तेजी के साथ 60.51 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया। वहीं ब्रेंट क्रूड 66.83 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा।

सुबह 6 बजे से लागू होते हैं नए रेट
गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट और डीजल रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं। 


 

कमेंट करें
E5x03