comScore

ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा : मलबे से निकाले गए 9 शव, अभी भी दर्जनों दबे

July 18th, 2018 22:19 IST

हाईलाइट

  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी क्षेत्र में मंगलवार रात दो बिल्डिंग भरभराकर गिर गई।
  • बिल्डिंग के मलबे में करीब 35 लोगों के दबे होने की आशंका हैं।
  • पुलिस और रेस्क्यू टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।
  • NDRF की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
  • अभी तक 5 लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी क्षेत्र में मंगलवार रात गिरी दो बिल्डिंगों के मलबे से अब तक 9 शव निकाले जा चुके हैं। मलबे में अभी भी करीब 35 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। NDRF की पांच टीमें राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। NDRF का कहना है कि मलबे में दबे लोगों के बचे होने की संभावना बेहद कम है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

बिसराख पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस क्षेत्र में जो दो इमारतें गिरीं हैं, उनमें एक 4 मंजिला है और एक 6 मंजिला। एक इमारत में कुछ परिवार के लोग रहते थे, जबकि दूसरी अभी निर्माणाधीन थी, इसमें कुछ मजदूर रहते थे। रात 09.30 पर निर्माणाधीन इमारत, दूसरी इमारत पर गिर गई। स्थानीय लोग हादसे की वजह इमारत का निर्माण मानकों के अनुसार न होना बता रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि इमारत में बिना अनुमति के अधिक मंजिलें खड़ी की गईं थी। जहां ये दो इमारतें गिरीं है, वह कॉलोनी कुछ साल पहले ही खेत की जमीन पर काटी गई है। हादसे के बाद बिल्डर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मंगलवार को हादसे की जानकारी लगते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कलेक्टर को आवश्यक दिशा-निर्देश और बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए कहा था। सीएम योगी ने डीजीपी ओपी सिंह से भी घटनास्थल के हालातों पर बात की थी। 

कमेंट करें
oAsx8